नाखूनों की ग्रोथ बढ़ाता है नींबू

नाखून किसी भी लड़की के हाथों की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. लंबे और खूबसूरत नाखून किसी भी लड़की की पर्सनालिटी को निखारते हैं. बहुत सी लड़कियों के नाखूनों की ग्रोथ अच्छी नहीं होती है. जिसके कारण वह जल्दी नहीं बढ़ते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके नाखूनों की ग्रोथ बढ़ जाएगी. और आपके नाख़ून बहुत जल्दी लम्बे और खूबसूरत हो जायेगे.नाखून किसी भी लड़की के हाथों की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. लंबे और खूबसूरत नाखून किसी भी लड़की की पर्सनालिटी को निखारते हैं. बहुत सी लड़कियों के नाखूनों की ग्रोथ अच्छी नहीं होती है. जिसके कारण वह जल्दी नहीं बढ़ते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके नाखूनों की ग्रोथ बढ़ जाएगी. और आपके नाख़ून बहुत जल्दी लम्बे और खूबसूरत हो जायेगे.  1- नींबू का इस्तेमाल नाखूनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. निम्बू नाखूनों की ग्रोथ को बेहतर बनाता है. और नाखूनों का पीलापन दूर करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस और 3 चम्मच ऑलिव ऑयल ले ले. अब इसे हल्का गर्म करें.अब इसे रात भर के लिए एक बोतल में भरकर रख दें.   2- रोज रात को सोने से पहले इस मिश्रण को अपने नाखूनों पर लगाकर हलके हाथों से मसाज करें. रात भर इसे अपने नाखूनों पर लगा रहने दें. इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से आपके नाखूनों की बढ़ ग्रोथ जाएगी और आपके नाखून लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे.

1- नींबू का इस्तेमाल नाखूनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. निम्बू नाखूनों की ग्रोथ को बेहतर बनाता है. और नाखूनों का पीलापन दूर करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस और 3 चम्मच ऑलिव ऑयल ले ले. अब इसे हल्का गर्म करें.अब इसे रात भर के लिए एक बोतल में भरकर रख दें. 

2- रोज रात को सोने से पहले इस मिश्रण को अपने नाखूनों पर लगाकर हलके हाथों से मसाज करें. रात भर इसे अपने नाखूनों पर लगा रहने दें. इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से आपके नाखूनों की बढ़ ग्रोथ जाएगी और आपके नाखून लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे.

You May Also Like

English News