STF की कार्यवाही से नाराज पेट्रोल पंप मालिकों ने आधी रत से शुरू की हड़ताल

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में लोगों को पैट्रोल की आपूर्ति की जाना बेहद मुश्किल हो गया है। हालात ये हैं कि पैट्रोल पंप मालिक हड़ताल पर हैं। दरअसल पैट्रोल पंप मालिकों द्वारा एसटीएफ की कार्रवाई पर आपत्ती ली गई है। दरअसल एसटीएफ द्वारा लखनऊ के पैट्रोल पंप मालिकों को लेकर जांच की जाती रही है यह बीते दिनों अधिक बढ़ गया था। दरअसल एसटीएफ एक विशेष रिमोट सेंसर चिप पर जांच कर रही है जिससे पैट्रोल पंप संचालक कथित हैरफेर कर लेते थे।इस दौरान कुछ पैट्रोल पंप्स से चिप्स तक पकड़ में आने की जानकारियां मिली हैं। एसटीएफ की जांच में पता चला है कि रिमोट और चिप के जरिए पेट्रोल पंप के मालिक ग्राहकों को कम तेल दे रहे थे। सरकार ने जब ऐसे पेट्रोल पंप पर कार्रवाई की तो अब पेट्रोल पंप के मालिक हड़ताल पर चले गये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जियामऊ में अग्रवाल ब्रदर्स ऑल इंडिया रेडियो के बगल में पायनियर पंप,खुजौली में जेल रोड पर पांचजन्य पंप और आरकेबीके हॉल के सामने पेट्रोल पंप पर छापेमारी की गई। छापेमारी से पंप संचालक हक्के बक्के रह गए। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने कल राजधानी लखनऊ में सात पेट्रोल पंप पर छापेमारी की थी।

इनमें चार पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी पाई गई। छापेमारी के दौरान सभी टीमों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। एसटीएफ की इस छापेमारी में मोहारी कला में जेल रोड पर एचपी के पेट्रोल पंप पर घटतौली पायी गईण् यहां से चार रिमोट और चार मशीनों से पल्सर यूनिट के चिप बरामद हुए। पैट्रोल पंप्स पर बांट माप निरीक्षक और अन्य जांच दल द्वारा भी जांच की जा रही है।

You May Also Like

English News