ना विराट,ना युवी और ना ही शिखर बल्कि इस दिग्गज के नाम से कांपता है बांग्लादेश के खिलाड़ी…

जी हां हम बात कर रहे है क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह ऍम एस धोनी की जिन्हें सचिन तेंदुलकर के बाद क्रिकेट का भगवान् कहा जाता है ! ऍम एस धोनी क्रिकेट की दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने सभी प्रकार की ट्राफी अपने नाम की है क्रिकेट की दुनिया में ऍम एस धोनी का लक अच्छा माना गया है।

अगर पिछले रिकॉर्ड देखे जाये तो ऍम एस धोनी को आई सी सी चैंपियन ट्राफी 2017 का ख़िताब जितने से कोई नही रोक सकता ! जी हां हम शुरुआत करते है आई सी सी वर्ल्ड टी20 से यह ख़िताब  ऍम एस धोनी ने 2007 में अपने नाम किया इस ट्राफी का फाइनल वांडरर्स स्टेडियम जोहानसबर्ग में खेला गया था इसके बाद एम् एस धोनी ने 2008 में ऑस्ट्रेलिया में कॉमन वेल्थ बैंक सीरीज  अपने नाम की और इसके बाद साल 2011 में एम् एस धोनी ने आई सी सी वर्ल्ड कप के फाइनल में सिक्स लगाकर आई सी सी वर्ल्ड कप की ट्राफी अपने नाम की।

उस समय इंडिया धोनी की बदोलत 25 साल बाद यह ख़िताब जीता था । उससे पहले इंडिया ने यह ख़िताब 1986 में कपिल देव की कप्तानी में जीता था ।आई सी सी चैंपियन ट्राफी 2013 का ख़िताब भी धोनी ने अपने नाम किया और इसके साथ ही कुछ समय बाद 2016 में शेरे ऐ बंगला स्टेडियम ढाका में एशिया कप ट्राफी अपने नाम की ।

इस समय एम् एस धोनी भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ना हो परन्तु अभी एम् एस धोनी भारतीय टीम में बने हुए है । भले ही विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हो परन्तु वह सभी निर्णय एम् एस धोनी की अगुवाई में करते है ।जिस कारन भारतीय टीम का पर्दर्शन हमेशा ही अच्छा रहा है इसलिए आई सी सी चैंपियन ट्राफी 2017 के सेमिफिनल में एम् एस धोनी बांग्लादेश के लिए सिरदर्द बन सकते है बांग्लादेश को टीम इंडिया के सभी प्लयेरो में से एम् एस धोनी का खोफ ज्यादा रहेगा । एम् एस धोनी एक ऐसा नाम है जिससे सभी टीमे खोफ खाती है।

You May Also Like

English News