निदहास ट्रॉफी के फाइनल में छा गए कार्तिक, सचिन ने दी बधाई

निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने जादुई पारी खेली. 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए कार्तिक ने मात्र 8 गेंदे खेलीं और 3 छक्कों, 2 चौकों की मदद से 29 रन ठोंक बांग्लादेश से जीत छीन ली. कार्तिक की इस शानदार पारी पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बधाई दी. टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए सचिन ने कहा कि कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और रोहित शर्मा ने बढ़िया आधार तैयार किया. निदहास ट्रॉफी के फाइनल में छा गए कार्तिक, सचिन ने दी बधाईइन 5 खिलाड़ियों के लिए Nidahas Trophy रही लकी, लंका में बजाया डंका

विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की है. उन्होंने दिनेश कार्तिक को शाबाशी दी है-  

वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और युवराज सिंह ने भी दिनेश कार्तिक के उम्दा प्रदर्शन की तारीफ की है. कार्तिक जब बैटिंग करने आए तो टीम इंडिया को 12 गेंदों में 34 रन चाहिए थे और शानदार बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक ने रूबेल हुसैन के एक ओवर में 22 रन ठोंक दिए. इसमें कार्तिक ने दो चौके और 2 छक्के जड़े और मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया.

हमें कार्तिक पर भरोसा था: रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आखिरी ओवरों के लिए टीम को अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत थी. दिनेश कार्तिक को आखिर में रखने का कारण ही यही था कि वे पहले भी इस पोजिशन में बल्लेबाजी करते हुए खेल खत्म कर चुके हैं. रोहित ने कहा, ‘मैं कार्तिक के कौशल और क्षमता को जानता हूं. इसी वजह से हमने उन्हें 7वें नंबर पर उतारा.’ 

दिनेश कार्तिक का अनोखा रिकॉर्ड

कोलंबो में शानदार पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने टी-20 मुकाबले की आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई हो, जब 5 या इससे ज्यादा रन चाहिए हो.

टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 8वीं जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से पीटकर निदहास टी-20 ट्राई सीरीज की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने नॉकआउट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ अपना अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है. इतना ही नहीं यह टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है. इस फॉर्मेट में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आठ मैच खेले जा चुके हैं और सभी में भारतीय टीम को जीत मिली है.

You May Also Like

English News