निर्देशक राजकुमार हिरानी ने खोला राज, झूठ थे ‘संजू’ में दिखाए कुछ सीन

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘संजू’ के बारे में निर्देशक राजकुमार हिरानी ने बड़ा राज खोला है. हिरानी ने बताया कि फिल्म ‘संजू’ में वास्तविक कहानी से इतर भी अतिरिक्त हिस्सा जोड़ा गया था. निर्देशक ने बताया कि संजय दत्त के प्रति फैली नफरत की भावना को सहानुभूति में बदलने के उद्देश्य से ऐसा किया गया था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के शुरुआती एडिटेड वर्जन को वास्तविक कहानी के अनुसार जैसा का तैसा रखा गया था, लेकिन उसे लोगों ने पसंद नहीं किया. तब राजकुमार को यह महसूस हुआ कि संजू कहानी का नायक है और हमें उसके प्रति सहानुभूति रखनी होगी. निर्देशक ने बताया कि इसके बाद फिल्म में कुछ हिस्से जोड़े गए थे जो इसके शुरुआती एडिटेड वर्जन में नहीं थे.

उदाहरण के तौर पर फिल्म में अदालत का फैसला आने के बाद जब संजू अपनी जान लेने की कोशिश करते हैं तो यह सीन शुरुआती एडिटेड वर्जन में नहीं था. इसे बाद में फिल्म में शामिल किया गया. कमाई की बात करें तो संजू साल 2018 में रिलीज हुई फिल्मों की टॉप 10 लिस्ट में शामिल है. फिल्म ने भारत में 341 करोड़ 22 लाख रुपये की कमाई की थी. फिल्म ने सलमान खान की एक था टाइगर और आमिर खान की 3 इडियट्स जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े.

You May Also Like

English News