निर्मला सीतारमण चाहती हैं रक्षा उत्पादन में स्टार्टअप को शामिल करना….

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के तौर तरीकों और रक्षा उत्पादन में उनकी भागीदारी बढ़ाने के बारे में उद्योग मंडलों से विचार विमर्श करेगी. निर्मला सीतारमण चाहती हैं रक्षा उत्पादन में स्टार्टअप को शामिल करना....गुजरात: आज विभिन्न रैलियों को संबोधित करेंगे PM मोदी, राहुल से भी होगा ‘आमना-सामना’

उन्होंने कहा कि 4 दिसंबर को उनकी उद्योग मंडलों व स्टार्टअप के साथ बैठक होनी है जिसमें वे उक्त मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगी. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय स्टार्टअप ने भारत व विदेश के रक्षा उद्योग में बड़ा योगदान किया है और कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा, ‘ हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अवसर का लाभ उठाएं और यह सुनिश्चित करें कि इन स्टार्टअप को समान मौके दिए गए हैं, सरकार द्वारा टेंडर दिए गए हैं ताकि लोगों को (माल और सेवाएं) आपूर्ति की जा सके.’ 

उन्होंने कहा कि मौजूदा नियमों के तहत स्टार्टअप को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कंपनियां टेंडरिंग प्रोसेस में भाग नहीं ले सकती हैं, जब तक की वो प्रासंगिक व्यवसाय में नहीं कर रहे हैं या टर्नओवर की कुछ निश्चित राशि हासिल कर लेते हैं.

बता दें कि कि उन्होंने ग्लोबल एंटरप्रनोरशिप समिट के दौरान एक परिचर्चा में भाग लिया. इस परिचर्चा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी शामिल हुईं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. पीएम ने इवांका के लिए खास डिनर का भी प्रबंध किया था.  इवांका  यहां 30 नवंबर तक रुकने वाली हैं.

You May Also Like

English News