निशानेबाज़ी में संजीव राजपूत को मिली सुनहरी सफलता

आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में खेले जा रहे कॉमन वेल्थ गेम में भारत की सफलता का सिलसिला जारी है. आज दसवें दिन की शुरुआत बॉक्सिंग में मेरी कॉम के गोल्ड मेडल के साथ हुई. वहीं दूसरी ओर संजीव राजपूत ने बेलमोंट शूटिंग सेंटर पर पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजीशन स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल कर भारत की पदक तालिका में इजाफा किया.आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में खेले जा रहे कॉमन वेल्थ गेम में भारत की सफलता का सिलसिला जारी है. आज दसवें दिन की शुरुआत बॉक्सिंग में मेरी कॉम के गोल्ड मेडल के साथ हुई. वहीं दूसरी ओर संजीव राजपूत ने बेलमोंट शूटिंग सेंटर पर पुरुषों की 50 मीटर राइफल-3 पोजीशन स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल कर भारत की पदक तालिका में इजाफा किया.  आपको यह जानकर अचरज होगा कि संजीव राजपूत ने क्वालीफिकेशन में 1180 के गेम रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई . शूटिंग में रजत पदक कनाडा के ग्रेजगोर्ज स्याच के नाम रहा जिन्होंने 448.4 का स्कोर किया. जबकि इंग्लैंड के डीन बेल 441.2 का स्कोर करते हुए कांस्य पदक के विजेता बने.इसी स्पर्धा में भारत के चैन सिंह को पांचवां स्थान मिला है.  वहीं 52 किलोग्राम वर्ग में भारत के मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने नॉर्दर्न आयरलैंड के ब्रेंडन इर्विन को 4-1 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. गौरव का यह राष्ट्रमंडल खेलों में पहला पदक है.हालाँकि बॉक्सर मनीष कौशिक 60 किलोग्राम वर्ग फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हैरी गर्साइड से हार गए और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. इससे पहले 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल से हुई. स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

आपको यह जानकर अचरज होगा कि संजीव राजपूत ने क्वालीफिकेशन में 1180 के गेम रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई . शूटिंग में रजत पदक कनाडा के ग्रेजगोर्ज स्याच के नाम रहा जिन्होंने 448.4 का स्कोर किया. जबकि इंग्लैंड के डीन बेल 441.2 का स्कोर करते हुए कांस्य पदक के विजेता बने.इसी स्पर्धा में भारत के चैन सिंह को पांचवां स्थान मिला है.

वहीं 52 किलोग्राम वर्ग में भारत के मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने नॉर्दर्न आयरलैंड के ब्रेंडन इर्विन को 4-1 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. गौरव का यह राष्ट्रमंडल खेलों में पहला पदक है.हालाँकि बॉक्सर मनीष कौशिक 60 किलोग्राम वर्ग फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हैरी गर्साइड से हार गए और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. इससे पहले 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल से हुई. स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

You May Also Like

English News