नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम सभी के सहयोग से न्यू इंडिया विजन होगा साकार!

नई दिल्ली: नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्यों के सहयोग के बिना न्यू इंडिया विजन का सपना साकार नहीं होगा। उन्होंने सभी राज्यों के सीएम से अपील करते हुए कहा कि राज्यों के सहयोग से ही न्यू इंडिया कामयाब हो पाएगा।

हालांकि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे। पीएम ने कहा कि नीति बनाने में राज्य भी अपना योगदान दे सकते हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी नीति आयोग की इस बैठक में मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश में बदलाव के लिए नीति आयोग नए तरीके से काम कर रहा है। पीएम ने कहा कि नीति आयोग सरकारी इनपुट्स पर आधारित नहीं है। साथ ही जीएसटी पर चर्चा करते हुए कहा कि आम सहमति से एक ऐसा कानून बनाया गया जो इतिहास रचेगा।

नीति आयोग के वाइस चेयरमैन अरविंद पनगरिया तेजी से बदलते भारत के रोडमैप पर एक प्रेजेंटेशन भी दिया। बता दें कि सरकार ने पंचवर्षीय योजनाओं को खत्म कर दिया है। ऐसे में इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। मीडिया की रिपोट्र्स के मुताबिक अब तीन वर्षीय योजना लागू की जाएगी। साथ ही किसानों की दोगुनी आय पर भी विचार किया जाएगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीति आयोग संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं हुए। परिषद की तीसरी बैठक राष्ट्रपति भवन में चल रही है। बैठक का मुख्य एजेंडा देश की आर्थिक वद्धि को प्रोत्साहन के लिए 15 साल के दष्टि दस्तावेज पर विचार करना है।

You May Also Like

English News