नीतीश के तंज पर तेजस्वी का चैलेंज- स्टांप पेपर पर लिख कर करो यह वादा

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं और वह उन पर वार करने का कोई मौका नहीं चूकना चाहते. परिवारवाद को लेकर नीतीश की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए उनसे सवाल पूछा कि उन्होंने राजनीति में कितने युवाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया, साथ ही उन्हें एक बड़ा चैलेंज भी दे दिया.राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर बने हुए हैं और वह उन पर वार करने का कोई मौका नहीं चूकना चाहते. परिवारवाद को लेकर नीतीश की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए उनसे सवाल पूछा कि उन्होंने राजनीति में कितने युवाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया, साथ ही उन्हें एक बड़ा चैलेंज भी दे दिया.  तेजस्वी ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर परिवारवाद की वजह से राजनीति में आगे बढ़ रहे युवाओं से इतनी परेशानी है तो उन्हें स्टैंप पेपर पर लिख कर देना चाहिए कि उनका बेटा निशांत कभी राजनीति में नहीं आएगा.  दरअसल, नीतीश कुमार ने मंगलवार को युवा जनता दल के एक कार्यक्रम में परिवारवाद की वजह से राजनीति में आ रहे हैं और आगे बढ़ रहे युवाओं को लेकर कड़ी टिप्पणी की थी. नीतीश ने ऐसे युवाओं पर हमला करते हुए कहा था कि यह लोग अपने दम पर राजनीति में आगे नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि अपने परिवार की वजह से उन्हें राजनीति में मौके मिल रहे हैं.  हालांकि, नीतीश कुमार ने कड़ी टिप्पणी करते हुए किसी युवा नेता का नाम नहीं लिया था मगर इशारा साफतौर पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ था.  इसे भी पढ़ें--- एक साल की चुप्पी तोड़ केजरीवाल ने फिर दिखाने शुरू किए तेवर, मोदी पर हमले तेज  ट्विटर पर लिखते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की युवाओं को लेकर की गई टिप्पणी केवल खोखली और पलटी मार बातें हैं क्योंकि उन्होंने खुद कभी किसी युवा को अपनी पार्टी में आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया. तेजस्वी ने आगे लिखा कि अगर राजनीति में परिवार की वजह से प्रवेश कर रहे युवाओं से इतनी दिक्कत है तो उन्हें इस स्टैंप पेपर पर लिख कर देना चाहिए कि उनका बेटा निशांत कभी राजनीति में नहीं आएगा.  इसे भी पढ़ें--- पतंजलि की 'धमकी' के बाद योगी ने रामदेव से की बात, UP से बाहर नहीं जाएगा फूड पार्क  तेजस्वी यादव ने कहा कि भले ही कोई युवा परिवार की वजह से राजनीति में प्रवेश करता हो मगर उससे जनता ही चुन कर भेजती है क्योंकि इस देश में लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं.  तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को उनके ट्वीट से इसीलिए परेशानी होती है क्योंकि वह मीडिया चैनलों की तरह ट्वीट पर पाबंदी नहीं लगा सकते हैं.

तेजस्वी ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर परिवारवाद की वजह से राजनीति में आगे बढ़ रहे युवाओं से इतनी परेशानी है तो उन्हें स्टैंप पेपर पर लिख कर देना चाहिए कि उनका बेटा निशांत कभी राजनीति में नहीं आएगा.

दरअसल, नीतीश कुमार ने मंगलवार को युवा जनता दल के एक कार्यक्रम में परिवारवाद की वजह से राजनीति में आ रहे हैं और आगे बढ़ रहे युवाओं को लेकर कड़ी टिप्पणी की थी. नीतीश ने ऐसे युवाओं पर हमला करते हुए कहा था कि यह लोग अपने दम पर राजनीति में आगे नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि अपने परिवार की वजह से उन्हें राजनीति में मौके मिल रहे हैं.

हालांकि, नीतीश कुमार ने कड़ी टिप्पणी करते हुए किसी युवा नेता का नाम नहीं लिया था मगर इशारा साफतौर पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ था.

ट्विटर पर लिखते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की युवाओं को लेकर की गई टिप्पणी केवल खोखली और पलटी मार बातें हैं क्योंकि उन्होंने खुद कभी किसी युवा को अपनी पार्टी में आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया. तेजस्वी ने आगे लिखा कि अगर राजनीति में परिवार की वजह से प्रवेश कर रहे युवाओं से इतनी दिक्कत है तो उन्हें इस स्टैंप पेपर पर लिख कर देना चाहिए कि उनका बेटा निशांत कभी राजनीति में नहीं आएगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि भले ही कोई युवा परिवार की वजह से राजनीति में प्रवेश करता हो मगर उससे जनता ही चुन कर भेजती है क्योंकि इस देश में लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं.

तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को उनके ट्वीट से इसीलिए परेशानी होती है क्योंकि वह मीडिया चैनलों की तरह ट्वीट पर पाबंदी नहीं लगा सकते हैं.

You May Also Like

English News