नीतीश ने छठ पूजा से पहले किया पटना के सभी घाटों का निरीक्षण

लोक आस्था का महापर्व छठ अगले हफ्ते मनाया जाने वाला है और इसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के सभी घाटों का निरीक्षण किया. नीतीश ने पटना जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा उमड़ती है उन सभी घाटों पर खास ध्यान दिया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा का सामना ना करना पड़े.नीतीश ने छठ पूजा से पहले किया पटना के सभी घाटों का निरीक्षणअयोध्‍या: राम की मूर्ति के लिए शिया मुसलमान भेंट करेंगे चांदी के तीर

सोमवार की दोपहर नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ दानापुर के नासरीगंज घाट से पटना सिटी के गाय घाट तक स्टीमर से निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया. नीतीश ने अधिकारियों को छठ घाटों को जल्द से जल्द दुरुस्त करने समेत घाटों की साफ सफाई पर भी जोर दिया. नीतीश ने कहा कि गंगा घाटों को छठ से पहले पूरी तरीके से साफ सुथरा और स्वच्छ किया जाए.

पटना जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के अनुसार नीतीश कुमार ने छठ से पहले घाटों का यह पहला निरीक्षण किया है और आने वाले दिनों में दोबारा निरीक्षण कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश ने अधिकारियों को कई बिंदुओं पर फीडबैक दिया है और उनसे कमियों को पूरा करने का निर्देश दिया है. 

गौरतलब है कि 2012 में जिस तरीके से पटना में छठ पूजा के दौरान भगदड़ मची थी और कई लोगों की मौत हो गई थी इसको देखते हुए पटना प्रशासन सचेत है और ऐसी कोई भी घटना न घटे इसको लेकर कोशिश की जा रही है.

घाटों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, पटना जिलाधिकारी संजय अग्रवाल, डीजीपी डीके ठाकुर और अन्य अधिकारी मौजूद थे.

You May Also Like

English News