नीतीश ने PM मोदी से किया आग्रह, कहा- बक्सर से बनारस के लिए NH बनाने की जरूरत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बक्सर से बनारस के लिए एनएच बनाने की जरूरत है। दोनों ऐतिहासिक स्थलों में गहरा संबंध है। मोकामा में राजमार्ग मंत्रालय के विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह में बोलते हुए नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से आग्रह करते हुए कहा कि विक्रमशिला पर समानांतर चार लेन पुल की बहुत जरूरत है और इसके लिए काम किया जाना चाहिए। जमीन अधिग्रहण के लिए सरकार पूरी मदद करने के लिए तैयार है।नीतीश ने PM मोदी से किया आग्रह, कहा- बक्सर से बनारस के लिए NH बनाने की जरूरतBig Breaking: कार और ट्रक ने जोरदार टक्कर, 6 की मौत, मचा कोहराम!

नीतीश ने कहा कि बिहार में अब नए गठबंधन की सरकार है, हम उम्मीद करते हैं कि अब बिहार में विकास की गाड़ी तेजी से दौड़ेगी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ  की और बिहार में शुरू करने वाले परियोजनाओं के लिए गडकरी को धन्यवाद दिया। हम गंगा की अविरलता को निर्मलता से जोड़कर देखते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि मोकामा बहुत बड़ा टाल क्षेत्र है और टाल क्षेत्र की समस्याएं गंभीर हैं। गंगा को सिल्ट की समस्या से छुटकारा दिलाने की जरूरत है। गंगा तट पर आर्गेनिक फार्मिंग शुरू करना जरूरी है।

इससे पूर्व पटना विश्वविद्यालय में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि यहां नामांकन होना उस वक्त के लिए गर्व की बात थी, इससे मेरी गहरी यादें जुड़ी हैं। इसी यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में मुझे पढ़ने के लिए मेरे पिताजी ने मेरा ऐडमिशन कराया और मैं भी इसका छात्र बना। मेरे पिताजी की दिली ख्वाहिश थी कि मैं इंजीनियर बनूं। 

उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी पहले प्रधानमंत्री हैं जो विश्वविद्यालय के समारोह में आए हैं। नीतीश ने कहा कि मैं हाथ जोड़कर पीएम मोदी जी से आग्रह करता हूं कि इस विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान करें, जिससे कि यहां के छात्र कहीं बाहर जाने के लिए ना सोचें।

मोकामा में सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पीएम मोदी का स्वागत किया और कहा कि पीएम मोदी आज बिहार को कई उपहार दे रहे हैं, जिससे बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि बिहार में एनएच का काम तेजी से हो रहा है। गंगा पर गांधी सेतु पुल का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है, पीएम ने जो वादा किया था वो पूरा होगा। 

You May Also Like

English News