नीरव की कंपनी के दिवालिया मामले में वसूली के लिए शामिल हुआ PNB

नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड की दिवालिया मामले की प्रक्रिया में पंजाब नेशनल बैंक भी वसूली के लिए शामिल होना चाहता है. सूत्रों के अनुसार इसके लिए बैंक सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है.नीरव की कंपनी के दिवालिया मामले में वसूली के लिए शामिल हुआ PNB

उल्लेखनीय है कि गत माह फायरस्टार डायमंड ने न्यूयॉर्क कोर्ट में दिवालिया के लिए अर्जी दायर की है. खबर है कि बैंक इस मुद्दे को आगे उठाने के लिए विधि विशेषज्ञों की सेवाएं लेने के लिए जल्द ही किसी क़ानूनी फर्म को तय किया जा सकता है.फिलहाल इसके लाभ और हानि पर चर्चा हो रही है. हालांकि, पीएनबी ने इस मुद्दे पर अभी कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया है.

आपको बता दें कि नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी वाले 1590लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिए 12,968 करोड़ रुपये का घोटाला कियाथा.जिसे पीएनबी के मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस शाखा के कुछ अधिकारियों के साथ मिलकर इसे अंजाम दिया गया था. इस घटना के बाद देश के अन्य सरकारी और निजी बैंकों के घोटाले भी सामने आये थे सीबीआई और ईडी सहित कई एजेंसियां देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले की जांच कर रही है.

You May Also Like

English News