नीरव मोदी ने लगाई ब्रिटैन से राजनीतिक शरण की गुहार

अब नीरव मोदी लंदन में है. पीएनबी बैंक में महाघोटाला करने के बाद देश से भागे हिरा कारोबारी ने अब ब्रिटैन से राजनीतिक शरण की भीख मांगी है. ब्रिटेन के गृह विभाग ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने नीरव मोदी व मेहुल चोकसी 13,400 करोड़ का घोटाला करके विदेश भाग गए है. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा, “हमारी कोशिश है कि प्रत्यर्पण के बजाय लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसियों के द्वारा ही नीरव मोदी तक पहुंच बनाई जाए.अब नीरव मोदी लंदन में है. पीएनबी बैंक में महाघोटाला करने के बाद देश से भागे हिरा कारोबारी ने अब ब्रिटैन से राजनीतिक शरण की भीख मांगी है. ब्रिटेन के गृह विभाग ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने नीरव मोदी व मेहुल चोकसी 13,400 करोड़ का घोटाला करके विदेश भाग गए है. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा, "हमारी कोशिश है कि प्रत्यर्पण के बजाय लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसियों के द्वारा ही नीरव मोदी तक पहुंच बनाई जाए.  भारतीय जांच एजेंसिया नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के आलावा एक और अन्य भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भी देश में लाने की कोशिशों में जुटी है. भारत में बैंको के साथ घोटाला करने के बाद ये विदेश भाग गए है और आराम का जीवन जी रहे है. वही सरकार अभी तक इन में से किसी के भी गिरेबान तक नहीं पहुंच सकी है.  जब भी कभी जांच एजेंसिया इन तक पहुंचने की जुगत में कामयाबी हासिल करने वाली होती है ये एक देश से दूसरे देश पहुंच जाते है और ये लुका छुपी फ़िलहाल जारी है. विदेश की प्रत्यर्पण निति भारत की राह का सबसे बड़ा रोड़ा बन रही है और इन भगोड़ो का सबसे बड़ा हथियार.

भारतीय जांच एजेंसिया नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के आलावा एक और अन्य भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भी देश में लाने की कोशिशों में जुटी है. भारत में बैंको के साथ घोटाला करने के बाद ये विदेश भाग गए है और आराम का जीवन जी रहे है. वही सरकार अभी तक इन में से किसी के भी गिरेबान तक नहीं पहुंच सकी है.

जब भी कभी जांच एजेंसिया इन तक पहुंचने की जुगत में कामयाबी हासिल करने वाली होती है ये एक देश से दूसरे देश पहुंच जाते है और ये लुका छुपी फ़िलहाल जारी है. विदेश की प्रत्यर्पण निति भारत की राह का सबसे बड़ा रोड़ा बन रही है और इन भगोड़ो का सबसे बड़ा हथियार. 

You May Also Like

English News