नेचुरल तरीके से बनाएं अपनी पलकों को लंबा और घना

पलकें आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं. अगर आपकी पलकें छोटी हैं तो आपकी आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है. कुछ लड़कियां अपनी पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करती हैं. जिसे रोज लगाने और उतारने में बहुत परेशानी होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी पलकें नेचुरल रूप से लंबी और घनी हो जाएंगी. पलकें आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं. अगर आपकी पलकें छोटी हैं तो आपकी आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है. कुछ लड़कियां अपनी पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करती हैं. जिसे रोज लगाने और उतारने में बहुत परेशानी होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी पलकें नेचुरल रूप से लंबी और घनी हो जाएंगी.   1- कैस्टर ऑयल पलकों को जरूरी पोषण प्रदान करता है. पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए रात में सोने से पहले अपनी पलकों पर कैस्टर ऑयल लगाकर मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. दो-तीन महीनों तक इस उपाय को करने से आपकी पलके लंबी और घनी हो जाएंगी.   2- एलोवेरा कई प्रकार की प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके अलावा एलोवेरा के इस्तेमाल से आईलैशेज की ग्रोथ भी तेज हो जाती है. एलोवेरा की ताजी पत्तियों का जेल लेकर दिन में दो बार अपनी पलकों पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पलकें मॉश्चराइज हो जाएंगी और उनकी ग्रोथ भी बढ़ जाएगी.   3- आईलैशेज की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए प्रोटीन युक्त आहारों का सेवन करें. जैसे- मीट, मछली, अंडे, सोया आदि. यह आईलैशेज को मजबूत बनाते हैं और इनकी ग्रोथ भी बढ़ाते हैं.

1- कैस्टर ऑयल पलकों को जरूरी पोषण प्रदान करता है. पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए रात में सोने से पहले अपनी पलकों पर कैस्टर ऑयल लगाकर मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. दो-तीन महीनों तक इस उपाय को करने से आपकी पलके लंबी और घनी हो जाएंगी. 

2- एलोवेरा कई प्रकार की प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके अलावा एलोवेरा के इस्तेमाल से आईलैशेज की ग्रोथ भी तेज हो जाती है. एलोवेरा की ताजी पत्तियों का जेल लेकर दिन में दो बार अपनी पलकों पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पलकें मॉश्चराइज हो जाएंगी और उनकी ग्रोथ भी बढ़ जाएगी. 

3- आईलैशेज की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए प्रोटीन युक्त आहारों का सेवन करें. जैसे- मीट, मछली, अंडे, सोया आदि. यह आईलैशेज को मजबूत बनाते हैं और इनकी ग्रोथ भी बढ़ाते हैं.

You May Also Like

English News