नेपाल-भारत ने रिश्तों की प्रतिबद्धता दोहराई

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली इन दिनों भारत के दौरे पर हैं. ओली ने प्रतिनिधिमंडल और पीएम मोदी से बात करते हुए अपने संबोधन में कहा, मैं प्रधान मंत्री मोदी को नेपाल की जल्द से जल्द यात्रा करने का निमंत्रण देता हु, मुझे उम्मीद है कि यह यात्रा शीघ्र ही होगी, नेपाल भारत के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देता है, हमारे देश पुराने संबंधों का आनंद लेते हैं और एक-दूसरे के लिए कई चीजें प्रदान करते हैं.नेपाल-भारत ने रिश्तों की प्रतिबद्धता दोहराई

भारत के साथ काठमांडू (नेपाल) को जोड़ने के लिए एक नई रेलवे लाइन की दिशा में काम करने के लिए सहमत होते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि जब भी सुरक्षा के पहलू की बात आती है और हमारी खुली सीमाओं के दुरुपयोग को रोकने का मुद्दा सामने आता है भारत इस हेतु प्रतिबद्ध हैं. पीएम ने कहा हम नेपाल के साथ जलमार्ग और रेलवे में सुधार लाने का लक्ष्य पूरा कर रहे है, आज हमने इस तरह की विभिन्न कनेक्टिविटी परियोजनाओं में प्रगति की समीक्षा की है.

पीएम ने कहा, नेपाल के विकास में भारत के योगदान का लंबा इतिहास है, मैंने प्रधान मंत्री ओली को आश्वस्त किया है कि यह भविष्य में जारी रहेगा. दोनों देशो ने प्रमुखों ने मिल कर नेपाल पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन का उद्घाटन भी किया. मोदी ने इससे पहले ट्वीट कर नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा से मिलने पर ख़ुशी जाहिर की. ओलीअपनी पत्नी पत्नी राधिका शाक्य के साथ कल सुबह ही यहां पहुंचे. उनकी अगवानी गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी.

You May Also Like

English News