नॉर्थ कोरिया के खिलाफ आक्रामक युद्ध के लिए अमेरिका तैयार, ऑपरेशन दस्ता भेजने पर विचार

उत्तर कोरिया की आए दिन धमकियों के मद्देनजर अमेरिकी सेना उसके खिलाफ आक्रामक युद्ध की तैयारी में जुट गया है। अमेरिकी सेना ने पिछले महीने ही उत्तरी कैरोलिना में अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर और चिनकू कार्गो हेलीकॉप्टर के साथ युद्धाभ्यास किया। हालांकि सेना यह भी मानती है कि युद्ध की नौबत नहीं आएगी लेकिन दोनों देशों के नेताओं की तीखी जुबानी जंग के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। नॉर्थ कोरिया के खिलाफ आक्रामक युद्ध के लिए अमेरिका तैयार, ऑपरेशन दस्ता भेजने पर विचार

दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा हीरा, 250 करोड़ रुपये तक हो सकती है कीमत

अमेरिका हर मोर्चे पर सतर्क हो जाना चाहता है और किसी भी वक्त किसी भी विषम स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहता है। लिहाजा फोर्ट ब्रैग में सेना का युद्धाभ्यास भी सभी परिस्थितियों से निपटने के मकसद से किया गया जिसमें दुश्मनों की तोपों के हमलों के बीच सैनिकों की गतिविधियों को बखूबी अंजाम दिया गया। इसके अलावा सेना ने दो और अभ्यास किए। नेवादा में अमेरिकी वायुसेना की 82वीं एयरबॉन डिवीजन के 100 से अधिक सैनिकों ने कार्गो विमानों से पैराशूट के जरिये छलांग लगाने का अभ्यास किया। जवानों ने अंधेरी रात में यह अभ्यास किया। 

अमेरिकी सेना के एक हजार से ज्यादा रिजर्व जवान अगले महीने अभ्यास करने वाले हैं। इसमें वे आपात स्थिति में सैनिकों को एक जगह इकट्ठा करने और बहुत कम समय में विदेशी जमीन पर धावा बोलने का अभ्यास करेंगे। दक्षिण कोरिया में आयोजित शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिकी सेना स्पेशल ऑपरेशन दस्ता भेजने पर भी विचार कर रहा है। 

You May Also Like

English News