नॉर्थ कोरिया ने दी धमकी तो ट्रंप के मंत्री हुए नर्वस

नॉर्थ कोरिया की ओर से एक बार फिर हमले की धमकी दिए जाने के बाद अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने स्वीकार किया है कि वे इन धमकियों से नर्वस हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि कब नॉर्थ कोरिया की ओर से अमेरिका पर बम गिरा दिया जाएगा. आइए जानते हैं विस्तार से…नॉर्थ कोरिया ने दी धमकी तो ट्रंप के मंत्री हुए नर्वस
 

हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप के कैबिनेट में मंत्री टिलरसन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया की ऐसी धमकी स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया को चेतावनी दे दी गई है. इससे पहले नॉर्थ कोरिया की ओर से एक बार फिर हमला करने की धमकी दी गई थी. दूसरी ओर, नॉर्थ कोरिया की टीम इस वक्त साउथ कोरिया में विंटर ओलंपिक में भाग ले रही है.
 

इससे पहले सीआईए के लिए नॉर्थ कोरिया विश्लेषक रहीं जंग पाक ने कहा था कि ओलंपिक में खेलने का ये मतलब नहीं निकालना चाहिए कि कोरिया ने मिसाइल बनाने बंद कर दिए होंगे.
 

जंग पाक के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया अगर मिसाइल टेस्ट नहीं कर रहा है, इसका ये मतलब नहीं है कि वह हथियार डेवलप नहीं कर रहा होगा. आपको बता दें कि न्यूक्लियर प्रोग्राम की वजह से संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर कई प्रतिबंध लगा चुका है. अमेरिका ने कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को मंजूरी देने से मना कर दिया था.
 

इससे पहले ओलंपिक इवेंट में भाग लेने वाले अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा था कि शीतकालीन ओलंपिक के साथ-साथ दोनों कोरियाई देशों के बीच वार्ता के बावजूद उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ अमेरिका और दक्षिण कोरिया एकजुट हैं.

You May Also Like

English News