नॉर्थ दिल्ली की मेयर ने अस्पतालों का औचक किया निरीक्षण…

उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीति अग्रवाल ने गुरुवार को राजन बाबू फेफड़ा एवं क्षय रोग संस्थान और हिन्दु राव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.  नॉर्थ दिल्ली की मेयर ने अस्पतालों का औचक किया निरीक्षण...अभी अभी: पेट्रोल पंप डीलरों के कमीशन में 59% तक की गई बढ़ोतरी…

मेयर ने राजन बाबू फेफड़े एवं क्षय रोग संस्थान में जनरल ओपीडी, क्षय रोग विभाग, आंखों के ऑपरेशन की यूनिट के अलावा इक्वलाइजेशन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें  क्षय रोग से सम्बंधित जानकारी देने के साथ ही अस्पताल में किस तरह से उसका उपचार किया जाता है इसकी जानकारी दी. निरीक्षण के दौरान मेयर ने पाया कि यहां भर्ती मरीजों के पास मास्क नही थे जिससे वो नाराज़ हो गईं और तुरंत मास्क उपलब्ध कराने को कहा. इसके अलावा उन्होंने अस्पताल में एग्जॉस्ट फैन और वाटर कूलर की कमी पर भी हेल्थ विभाग को उनकी संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए. अस्पताल की कैंटीन में मिलने वाले खाने से भी मेयर नाराज़ दिखीं और उन्होंने खाने की क्वालिटी सुधारने के निर्देश दिए.  

मेयर का गुस्सा यहीं कम नही हुआ. दवाई वितरण वाली जगह पर उन्होंने देखा कि पंखा न होने से मरीजों के परिजन गर्मी में बेहाल खड़े हैं, जिससे वो और ज्यादा नाराज़ हो गईं. उन्होने जल्द यहां पंखा लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि मरीज के साथ साथ उनके परिजनों का भी ध्यान रखा जाए. स्टाफ को उन्होंने निर्देश दिए कि मरीज के परिजनों के साथ अच्छा व्यवहार करें. यदि किसी की शिकायत आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा मेयर ने हिन्दूराव अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड, औषधालय, नर्सरी वार्ड का निरीक्षण किया. मेयर ने दवाइयों के स्टॉक को देखा और निर्देश दिए कि दवाई की कमी ना हो. यहां महापौर ने अस्पताल में भर्ती महिलाओं के परिजनों को अपना फोन नंबर भी दिया और कहा कि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत आती है तो वो महापौर से संपर्क कर सकते है.   

You May Also Like

English News