नोटबंदी के दौरान बसपा ने जमा की सबसे अधिक राशि

लखनऊ। नोटबंदी से बड़े पैमाने पर विभिन्न राजनीतिक दलों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सरकार ने अपने बजट में राजनीतिक दलों के लिए चंदे की राशि बिना चैक से लिए जाने को भी सीमित कर दिया है। मगर इन सभी के बीच जानकारी सामने आई है कि बहुजन समाज पार्टी बैंक में बड़े पैमाने पर धन जमा करने वाली पार्टी बन गई है। आयकर विभाग और फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट के आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है।

नोटबंदी के दौरान बसपा ने जमा की सबसे अधिक राशि

मिली जानकारी के अनुसार बहुजन समाज पार्टी द्वारा नोटबंदी के कार्यकाल में अधिक पैसा जमा हुआ है। दरअसल नोटबंदी के दौरान करीब 167 करोड़ रूपए जमा करवाए गए जिसमें बसपा ने 104 करोड़ रूपए बैंक में जमा करवाए गए हैं। तो दूसरी ओर करीब 14 दलों द्वारा 63 करोड़ रूपए डिपाॅजिट हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को प्रतिबंध लगाने की घोषणा भी की गई।

पढि़ए कैसे ? एक युवती की लूटी गयी अस्मत और वीडियो किया गया वायरल

मिली जानकारी के अनुसार लगभग 15.44 लाख करोड़ रूपए के पुराने नोट बैंक के चेस्ट में जमा हुए हैं। हालांकि जिन दलों ने रूपए जमा करवाए हैं उनमें 6 राष्ट्रीय दलों और 9 क्षेत्रीय दलों ने जमा करवाए हैं ये बेहद सशक्त दल हैं। हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति द्वारा कहा गया कि राजनीतिक दल के पास आखिर

यूपी चुनाव : आज शाम 5 बजे से बंद हो जायेगा चुनाव प्रचार, 15 को डालेंगे वोट

कितनी नकदी है इस बात की पुष्टि इस तरह की जानकारियों से नहीें होती है। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर एक दल ने तो अपने प्रत्याशियोें को पैसा बदलने के लिए भेजा था ऐसे में इससे यह स्पष्ट नहीं है कि राजनीतिक दलों के पास कैश था या नहीं।

You May Also Like

English News