नोटबंदी पर बोले सीएम अख‌िलेश, अब सैलरी बढ़ेगी नहीं बल्क‌ि घटनी शुरू होगी

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को शहीदों, नोटबंदी के दौरान एटीएम की लाइन में मरे व्यक्तियों और धरने के दौरान लाठीचार्ज में मृत शिक्षक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी।नोटबंदी पर बोले सीएम अख‌िलेश, अब सैलरी बढ़ेगी नहीं बल्क‌ि घटनी शुरू होगी
इस दौरान सीएम ने कहा क‌ि कोई अखबार नहीं बचा होगा जिसमें बड़े अर्थशास्त्रियों ने नोटबंदी से हुए आर्थिक नुकसान का जिक्र न किया हो। इसकी भरपाई कैसे होगी ये सरकार में बैठे लोग बता पाएंगे। लेकिन तकलीफ पूरी जनता को हुई मैंने पहले भी कहा है कि जो सरकार जनता को परेशान करती है जनता उसे हिसाब जरूर लेती है।

नाले में पड़े मिले 1000 व 500 के नोट बच्चो ने बोला धावा

कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म हो ये हम भी चाहते हैं। उन्होंने कहा क‌ि अच्छे द‌िन का सपना बहुत बड़ा सपना था लेक‌िन मुझे अच्छे द‌िन नहीं द‌िखाई द‌िए। कैशलेस का सपना उससे भी बड़ा सपना है लेक‌िन कैसे जमीन पर आएगा। सीएम ने कहा क‌ि लोगों ने लाइन में खड़े होकर जान दे दी। प्रदेश सरकार को ये तक नहीं पता है क‌ि ब्रांचों में क‌ितना पैसा है। मजदूर रोजगार छोड़कर वापस आ रहे हैं, आने वाले द‌िनों में सैलरी बढ़ेगी नहीं बल्क‌ि कटेगी। 

कोहरे के चलते शहीद पथ पर चार हादसे दो ट्रक व एक डीसीएम जल कर राख

अख‌िलेश ने कहा क‌ि ऑनलाइन में तो ज्यादा घोटाला हो सकता है। बीते द‌िनों एक क‌िसान के साथ बड़ा धोखा हुआ पूरा खेत बेचकर उसने पैसा जमा करवाया और वह ऑनलाइन ठगी का श‌िकार हो गया। जनता दरबार में उसने समस्या बताई फ‌िर मैंने उसका पैसा वापस करवाया। सीएम ने बताया क‌ि इसी तरह के कई मामले देखने को ‌म‌िले हैं।
एक पकड़े गए साइबर क्रिमिनल ने तो ये तक कहा क‌ि मैं नया था इसल‌िए पकड़ा गया। इस बात का उदाहरण देते हुए अखिलेश ने कहा क‌ि अगर साइबर क्राइम में कोई उस्ताद हो गया तो समझ लीज‌िए उसे पकड़ना भी मुश्किल है।

 
 

You May Also Like

English News