नोटबंदी से परेशान महिला ने RBI के गेट पर सबके सामने किया ये

“अपने कुछ पुराने नोट बदलवाने में सफल नहीं होने पर एक गरीब और हताश महिला ने बुधवार को दिल्‍ली में आरबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने अपने कपड़े उतार कर विरोध जताया।”

नोटबंदी से परेशान महिला ने RBI के गेट पर सबके सामने किया ये

बड़ी खबर: इन पेट्रोल पंपों पर मिल रहा है बेहद सस्ता तेल

महिला के साथ उसका बच्चा भी था और वह पुराने नोट बदलने का बार-बार अनुरोध कर रही थी लेकिन इमारत के बाहर खड़े गार्ड ने जब उसे लौटा दिया तो उसकी आंखों में आंसू आ गए। वह इसके विरोध में आरबीआई के प्रवेश द्वार के सामने धरने पर बैठ गई।

जब गार्डों ने उसे जबरन प्रवेश द्वार से हटाने की कोशिश की तो गुस्से में उसने अपने कपड़े उतार दिए जिससे आसपास के लोग और सुरक्षा कर्मी हक्का-बक्का रह गए।
बाद में आरबीआई के गार्डों ने पुलिस को सूचना दी और महिला को उसके बच्चे के साथ थाने ले जाया गया और इस तरह से हाईप्रोफाइल इमारत पर यह नाटक खत्म हुआ।आरबीआई का यह कार्यालय संसद भवन से चंद कदमों की दूरी पर है।
नोट बदलवाने आए कुछ सेवानिवृत्त बुजुर्ग व्यक्तियों सहित अन्य लोगों ने कहा कि प्रधानमंंत्री ने आठ नवंबर को अपने संबोधन में वायदा किया था कि पुराने नोटों को 31 मार्च तक आरबीआई के चुनिंदा दफ्तरों में बदलवाया जा सकता है, लिहाजा सरकार को इससे पीछे नहीं हटना चाहिए। 
 
 

You May Also Like

English News