‘नो बॉल’ को लेकर ये क्या बोल गए वेस्टइंडीज के कोच

New Delhi : वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच रोडी इस्टविक अपने गेंदबाजों के नोबाल फेंकने से खफा हैं। उनका कहना है कि नो बाल अनुशासनहीनता की पहचान है।

 वेस्टइंडीज के कोच

ये भी पढ़े:> बाहुबली के प्रभास जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, जानिए कौन है उनकी दुल्हन!

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने नौ नो बाल फेंकी, जिसमें से दो गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेलने वाले अहमद शाहजाद के विकेट मिल चुके थे। लेकिन, नोबाल होने के कारण शाहजाद विकेट पर टिके रहे और 70 रन बना ले गए।

ये भी पढ़े:> अभी-अभी: मोदी सरकार के इस बयान ने दुश्मनों को हिला कर रख दिया, और फिर…

शेनन गेब्रिएल ने शहजाद को पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन रिव्यू में पता चला की गेंद नोबाल है और शहजाद बच गए। कुछ ओवर बाद रोस्टन चेस ने 32 के निजी स्कोर पर शहजाद को स्टंप करा दिया लेकिन यह गेंद भी नो बाल निकली। इसके बाद शहजाद ने 70 रनों का पारी खेली। 

रोडी इस्टविक ने कहा कि नेट्स के दौरान ही इसे लेकर कदम उठाने होंगे और खिलाड़ियों को सजा देनी होगी। उन्होंने कहा, “आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह से नोबाल नहीं फेंक सकते। मेरे लिए यह अनुशासनहीनता है क्योंकि आप एकदिवसीय और टी-20 में नोबाल नहीं फेंकते हैं और फिर टेस्ट में आकर ऐसा करते हैं। सबसे बुरी बात है कि स्पिन गेंदबाज भी नोबाल फेंक रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “इस पर जुर्माना लगना चाहिए और सजा भी मिलनी चाहिए। हर नोबाल के लिए आपको 10 स्प्रिंट लगानी चाहिए।”

You May Also Like

English News