नौकरी दिलाने के बहाने जीबी रोड पर बेचा, कोठे से भागी दो लड़कियों ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

दिल्ली के रेड एरिया जीबी नगर में लड़कियों को खरीदने बेचने और जबरन वैश्यावृत्ति कराने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। शनिवार को ऐसा ही एक मामला उस वक्त सामने आया जब यहां के कोठों से दो लड़कियां भागकर पुलिस के पास पहुंच गईं। लड़कियों ने पुलिस को जो कहानी सुनाई उसने उन्हें दंग कर दिया।

लड़कियों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक कोठे की मालकिन को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे कोठे की मालकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गई। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। फिलहालन दोनों लड़कियों को नारी निकेतन में रखा गया है।

पुलिस के अनुसार दोनों लड़कियां पश्चिम बंगाल से लाई गईं थीं। दोनों को पश्चिम बंगाल से ये कहकर लाया गया था कि उन्हें दिल्ली में अच्छी नौकरी दिलाई जाएगी। यहां लाकर उन्हें धोखे से जीबी नगर एरिया के कोठे पर बेच दिया गया। लड़कियों ने पुलिस को बताया कि कोठे पर उनसे जबरन जिश्मफरोसी कराई जाती थी। मना करने पर उनके साथ मारपीट की जाती थी।

उन्हें खाना नहीं दिया जाता था और तरह –तरह की यातनाएं और जान से मारने की धमकी दी जाती थी। उन्हें ये खास हिदायत दी जाती थी कि वह ग्राहकों के सामने अपना मुंह बंद रखेंगी। उन्हें अपने बारे में कुछ नहीं बताएंगी। वह खुद चाहे जितनी भी दुखी. बीमार या दर्द में हों, उन्हें ग्राहकों के सामने मुस्कुराना होगा।

शुक्रवार को दोनों मौका पाकर कोठे से भाग निकलीं। कोठे से भागकर दोनों हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंच गईं। वहां से दोनों ने घटना की शिकायत महिला आयोग के हेल्पलाइन नंबर पर की। महिला आयोग के हस्तक्षेप पर कमला मार्केट थाना पुलिस ने लड़कियों की शिकायत पर जीबी रोड स्थित कोठा संख्या-5211 की मालकिन रेशमा को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी मालकिन सायरा अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

You May Also Like

English News