कानपुर टेस्ट: तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम 262 रन पर ढेर…

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल चल रहा है। न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 262 रन पर सिमट गई। बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल पूरा नहीं हो सका, तीसरे सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे और इस तरह उसे 56 रन की बढ़त हासिल हुई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 73 रन देकर पांच जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 93 रन देकर चार विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 75 जबकि टाम लैथम ने 58 रन बनाए।

 

126639-williamson-lotham-pti

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में पांच विकेट पर 238 रन बनाए थे। मिशेल सेंटनर 28 जबकि बीजे वाटलिंग तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे जिससे न्यूजीलैंड की टीम अभी उससे 80 रन से पिछड़ रही है।

अश्विन ने दिन के पांचवें ओवर में ही लैथम को पगबाधा आउट करके भारत को आज पहली सफलता दिलाई। लैथम अश्विन की सीधी गेंद को पूरी तरह से चूक गए और अंपायर को उन्हें आउट देने में बिलकुल भी झिझक नहीं हुई। वह अपने कल के स्कोर में सात रन ही जोड़ पाए। इसके साथ ही विलियमसन और लैथम के बीच 124 रन की साझेदारी का अंत हुआ।

जडेजा को अच्छा टर्न और उछाल मिल रहा था और उन्होंने टेलर को पगबाधा आउट करके न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद टीम को विलियमसन से उम्मीद थी कि वह एक छोर पर डटे रहेंगे लेकिन अश्विन की आफ स्टंप के बाहर से तेजी से स्पिन लेती गेंद पर वह बोल्ड हो गए। विलियमसन ने 137 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे।

सेंटनर और रोंची ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन लंच से कुछ देर पहले जडेजा ने रोंची को भी पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 219 रन कर दिया। भारत ने 80 ओवर पूरे होते ही नयी गेंद ही लेकिन लंच तक उसे और कोई सफलता नहीं मिली।

You May Also Like

English News