न्यूजीलैंड के खिलाफ दुसरे T20,में होगा ये बड़ा बदलाव ये होंगे 11 खिलाडी ! 

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा T20 मैच खेला जाना है पहले मैच में भारत की तरफ से तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को मौका दिया गया था क्योंकि वह उनका विदाई मैच था अब आशीष नेहरा संयास ले चुके हैं इसलिए उनकी जगह टीम में इस युवा तेज गेंदबाज को एक जगह मिल सकती है।

भारत में क्रिकेट को लेकर दीवानगी किस हद तक जा सकती है यह किसी से छुपा नहीं है अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम जब भारत दौरे पर आई थी तो एक मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार हुई थी और उस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम के  ऊपर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने पत्थर फेंककर हमला कर दिया था जिसके बाद हर तरफ इसकी निंदा की गई थी।

यह भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की  दीवानगी है वह भारतीय टीम को हारते हुए नहीं देख सकते हालांकि उन्होंने जो किया वह बिल्कुल गलत था किसी भी क्रिकेट फैन को यह सब करना शोभा नहीं देता हार जीत तो मैच के दो पहलू हैं एक टीम जीतेगी तो एक टीम हारेगी लेकिन हारने के बाद अगर ऐसी हरकत पर है तो वह देश को शर्मिंदा करती है हालांकि बाद में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने ऑस्ट्रेलिया की टीम से माफी मांगी थी।

नीचे दी गई वीडियो में जानिए आज कौन से महत्वपूर्ण बदलाव भारतीय टीम में हो सकते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज  खेली जा चुकी है जिसमें भारतीय टीम ने दो मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया था। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने साबित कर दिया था कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरह हार मानने वाली टीम नहीं है और न्यूजीलैंड की पूरी टीम में भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत ही कड़ी टक्कर दी थी सीरीज का अंतिम मैच भारत हारते हारते चीत किया था वरना वह वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के नाम होती।

अगर हम बात करें T20 मैच सीरीज की तो इस सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड की टीम टीम मैच खेलेगी पहला मैच फिरोजशाह कोटला मैदान दिल्ली में खेला जा चुका है जिसमें भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से न्यूजीलैंड के टीम को पराजित कर दिया अगर आज खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो भारत क्रिकेट सीरीज अपने नाम कर लेगा जिस तरह से भारतीय टीम फॉर्म में चल रही है उससे लगता है भारतीय टीम आज भी मैच आसानी से जीत जाएगी लेकिन न्यूजीलैंड टीम को कमजोर समझना भारतीय टीम की भूल होगी।

 

You May Also Like

English News