कप्तान मिताली राज की बदोलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल में मारी एंट्री

डर्बी।  कप्तान मिताली राज की शतकीय पारी की बदोलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर न्यूजीलैंड के सामने 266 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन न्यूजीलैंड 25.3 ओवेर्स में 186  रन बनाकर आलआउट हो गई। भारत की तरफ से फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज ने 123 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 109 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।  भारतीय गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ ने न्यूजीलैंड के पांच  अहम विकेट लिए।कप्तान मिताली राज की बदोलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप के सेमीफाइनल में मारी एंट्री

कप्तान मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 60 तथा वेदा कृष्णामूर्ति ने 43 गेंदों में 70 रनों की तेज तरार्र पारी खेलते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 21 रनों पर ही अपने दो अहम विकेट खो दिए। पिछले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाली पूनम राउत चार रनों के निजी स्कोर पर आउट हुईं। वहीं, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक बार फिर बल्ले से नाकाम रहीं और महज 13 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़े: फिर होगी राजनीति, फिर बहेंगी खून की नदियां, पीएम मोदी की इस एक गलती का हर्जाना पुरे देश को पडेगा भरना…!

यहां से मिताली और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया। 90 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाने वाली हरमनप्रीत, लेघ कास्पेरेक का शिकार हुईं।

सात गेंदों का सामना करने के बाद भी दीप्ति शर्मा खाता नहीं खोल पाईं। उनके रूप में भारत ने अपना चौथा विकेट खोया।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: विपक्ष के साथ हुआ सामिल मोदी लहर रोकने वाला ये नेता, अपनी टांग छुड़ाने में लगे सपा और कांग्रेस के दिग्गज

मिताली को फिर वेदा का साथ मिला। मिताली थोड़ा धीमा खेल रही थीं तो वेदा ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और सात चौके लगाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 108 रन जोड़ते हुए टीम को मजबूत स्कोर दिया। दोनों खिलाड़ी आखिरी ओवर में आउट हुईं।

 

You May Also Like

English News