न्यू कपल्स कुछ इस तरह मनाते है अपनी शादी की सुहागरात

शादी होने के बाद यह जरूरी नही है की शादीशुदा जोड़ा अपनी पहली रात में ही हमबिस्‍तर हो जाएं। अगर आप लोगों के मन में भी यही विचार आतें हैं, तो हम आपको बता दें, कि जरुरी नहीं है कि सबकी सुहागरात ऐसे ही गुज़रें। बहुत से युवाओं को अपनी सुहागरात की पहली रात के बारे में सोंच कर घबराहट भी होती है। 
न्यू कपल्स कुछ इस तरह मनाते है अपनी शादी की पहली सुहागरातशादी की सुहागरात:
# थकान: नवयुगल दंपत्ति शादी की बहुत सी रस्मो के दौरान थकान महसूस करते है क्योंकि शादी के बहुत सारे विधि विधान होते हैं, जिन्हें करते-करते वे इतना थक जाते हैं कि अपने कमरे में पहुंचते ही वे सोने की तैयारी करते हैं।
# शादी के कपड़ों और सामान से निजात पानाः शादी के प्रोग्राम के दौरान वर वधु काफी हैवी परिधान पहन कर रखते है तथा वे यह कपडे काफी देर तक पहने रहते हैं। लड़की को इस दौरान उन्हें निकालने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 
# मजाक मस्‍तीः नवयुगल को अपने दोस्तों और चचेरे भाई बहनो के कुछ अनचाहे मज़ाक झेलने पड़ते हैं, जैसे आधी रात फोन करना, घड़ी का अलार्म बजाना और दरवाजा खटखटाना। यह सब पूरी रात चलता रहता है।
# दिल खोल कर बातें करनाः शादी की पहली रात को दोनों एक दूसरे से दिल खोल कर बात करतें हैं। दोनों अपनी आदतें और पसंद-नापसंद एक दूसरे को बताते हैं।
# हनीमून की तैयारीः अगर शादी के अगले ही दिन उन्हें हनीमून पर जाना है तो वे उसके लिए पैकिंग करने में सारी रात बिता देते हैं।
# शादी के तोहफे खोलनाः शादी की पहली रात में मेहमानों के दिए गए गिफ्ट्स को खोल कर देखते है। यह सुनने में बड़ा रोमांचक लगता है लेकिन जब वे गिफ्ट्स को खोलते हैं तो सारी उत्तेजना खत्म हो जाती है।

You May Also Like

English News