Royal Enfield ने दिया ग्राहकों को झटक, अपनी इस बाइक को किया बंद!

नई दिल्ली: दमदार और परफॉर्मेंस बाइक बनाने वाली भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपने ग्राहकों को एक झटका दिया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड Continental GT को बंद कर दिया है। बाइक को साल 2013 में लॉन्च किया गया था।


ऑनलाइन मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिकए डीलर्स के पास मौजूद बाइक को फिलहाल बेचा जा रहा है हालांकि भारतीय बाजार के लिए इसका प्रोडक्शन अब नहीं होगा। कंपनी ने डीलर्स को बाकी बचा स्टॉक खत्म करने के भी निर्देश दिए हैं।

इंजन की बात करें तो इसमें 535 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया था। यह 29 बीएचपी की पावर और 44 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती था। इसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए ,एक्स.शोरूम थी। विदेशी बाजार में इस मॉडल का निर्यात जारी रहेगा। कंपनी इसका प्रोडक्शन रॉयल एनफील्ड के चेन्नई स्थित प्लांट में ही करेगी।

यह बाइक कंपनी के लिए बिक्री के मामले में काफी अच्छी तो नहीं रही हालांकि ऑफ रोड बाइकर्स के बीच इसे काफी पसंद किया जाता था। इसे बंद करने की एक वजह यह भी है कि रॉयल एनफील्ड इसका नया वर्जनContinental GT 650 ले आई है जिसकी इस साल के अंत तक बिक्री शुरू हो जाएगी।

You May Also Like

English News