न बड़ी स्क्रीन, न कैमरा और इंटरनेट, फिर भी कीमत 40 लाख रूपए

बाजार में ऐसे कई वस्तुएं मौजूद है जो कि अपनी जनाब शनाब कीमतों के लिए जानी जातीं है. हालांकि ऐसी ज्यादातर चीजें काफी बेशकीमती होती है और इन्हे खरीदना सबके बस की बात नहीं होती. लेकिन कई बार ऐसे सामानों को खरीदना बेवकूफी ही नजर आता है, बावजूद इसके कई लोग शौकिया तौर पर ऐसी ऐंटीक व बेशकीमती चीजों को अपने पास इक्कठा कर के रखते है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो देखने में तो ऐंटीक है ही साथ ही इनकी कीमत सुन आपके कान से धुआं भी निकल सकता है.बाजार में ऐसे कई वस्तुएं मौजूद है जो कि अपनी जनाब शनाब कीमतों के लिए जानी जातीं है. हालांकि ऐसी ज्यादातर चीजें काफी बेशकीमती होती है और इन्हे खरीदना सबके बस की बात नहीं होती. लेकिन कई बार ऐसे सामानों को खरीदना बेवकूफी ही नजर आता है, बावजूद इसके कई लोग शौकिया तौर पर ऐसी ऐंटीक व बेशकीमती चीजों को अपने पास इक्कठा कर के रखते है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो देखने में तो ऐंटीक है ही साथ ही इनकी कीमत सुन आपके कान से धुआं भी निकल सकता है.    आपने तरह तरह के मोबाइल फोन देखें होंगे लेकिन हम आपके लिए लेकर आए है एसियर गोल्ड मोबाइल फोन. इसकी ख़ास बात यह है कि, इसमें इंटरनेट, कैमरा, गेम्स या जीपीएस नैविगेशन जैसी कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है. लेकिन फिर भी इस फोन की कीमत करीब 40 लाख रूपए है. जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे तो हम आपको बता दें कि यह फोन पूरी तरह से ठोस सोने से बना हुआ है. यह फोन डेनमार्क में एक शख्स के पास मौजूद है. उसे उम्मीद है कि इसे 40 लाख रूपए की कीमत पर बेचा जा सकता है.    इसके बाद नंबर आता है हेलो किटी की मूर्ति का, जिसे 19,636 स्वारोवस्की क्रिस्टल्स से बनाया गया है. इस मूर्ती की कीमत करीब 10 लाख रुपए है.    इस हैंडबैग में 9.84 कैरेट के 242 डायमंड लगे हुए है जो कि इसे गहनों से भी ज्यादा खूबसूरत बना देते है.    खूबसूरत डिज़ाइन वाले इस फूलदान के 70 करोड़ से 105 करोड़ रुपए में बेचा जाना है.

आपने तरह तरह के मोबाइल फोन देखें होंगे लेकिन हम आपके लिए लेकर आए है एसियर गोल्ड मोबाइल फोन. इसकी ख़ास बात यह है कि, इसमें इंटरनेट, कैमरा, गेम्स या जीपीएस नैविगेशन जैसी कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है. लेकिन फिर भी इस फोन की कीमत करीब 40 लाख रूपए है. जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे तो हम आपको बता दें कि यह फोन पूरी तरह से ठोस सोने से बना हुआ है. यह फोन डेनमार्क में एक शख्स के पास मौजूद है. उसे उम्मीद है कि इसे 40 लाख रूपए की कीमत पर बेचा जा सकता है.

इसके बाद नंबर आता है हेलो किटी की मूर्ति का, जिसे 19,636 स्वारोवस्की क्रिस्टल्स से बनाया गया है. इस मूर्ती की कीमत करीब 10 लाख रुपए है.

इस हैंडबैग में 9.84 कैरेट के 242 डायमंड लगे हुए है जो कि इसे गहनों से भी ज्यादा खूबसूरत बना देते है.

खूबसूरत डिज़ाइन वाले इस फूलदान के 70 करोड़ से 105 करोड़ रुपए में बेचा जाना है.

You May Also Like

English News