पंजाब की टीम ने जीता टॉस, पुणे से पहले बैटिंग करने को कहा

इंदौर.IPL-10 के चौथे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से होगा। मैच में पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पुणे की कप्तानी स्टीव स्मिथ कर रहे हैं। मैक्सवेल आईपीएल हिस्ट्री में पंजाब टीम के दसवें कप्तान हैं।पिछली परफॉर्मेंसेस को भूलाना चाहेगी पंजाब…

2019 के चुनाव पर योगी ने दिया बड़ा बयान, दिल्ली में मोदी-शाह की उड़ गई नींद

 
– पुणे ने स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में आईपीएल-10 के अपने पहले मुकाबले में दो बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर शानदार शुरुआत की थी।
– इस सीजन में धोनी को हटाकर स्मिथ को पुणे टीम का कप्तान बनाया गया है और ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने भी मुंबई के खिलाफ 84* रन बनाते हुए अपने दम पर टीम को जीत दिला दी।
– राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के पास मुंबई के खिलाफ 60 रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे, नॉटआउट 84 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ, सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जबरदस्त फिनिशर धोनी के रूप में जबरदस्त बैटिंग लाइनअप है। जबकि बॉलिंग में इमरान ताहिर, रजत भाटिया, एडम जम्पा और बेन स्टोक्स पर निगाहें रहेंगी।
– पुणे का हौंसला पिछली जीत से काफी बढ़ा हुआ है तो वहीं इस बार पंजाब की टीम भी आईपीएल हिस्ट्री में अपने खराब परफॉर्मेंस को भूलाकर ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने की कोशिश करेगी।
– दोनों टीमों के बीच अबतक दो मैच हुए हैं। जिनमें से दोनों को एक-एक में जीत मिली है।
 
मैक्सवेल हैं पंजाब के कप्तान
 
– पंजाब की टीम का सफर आईपीएल में अब तक खास नहीं रहा है। पहले सीजन में सेमीफाइनलिस्ट रहने और 2014 की उपविजेता बनने के बाद फिर कभी वो प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। ये लगातार तीसरा साल है जब पंजाब की कप्तानी नए चेहरे को दी गई है।
– इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पास पंजाब की कप्तानी है, वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग टीम के कोच हैं।
– मैक्सवेल पंजाब के साथ 2014 में जुड़े थे और टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन उनका निजी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने पिछले आईपीएल में 11 मैचों में 179 रन ही बनाए थे।
– टीम में मैक्सवेल के साथ इयान मोर्गन, डैरेन सैमी, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रिद्धिमान साहा, मार्कस स्टॉनिश जैसे प्लेयर्स हैं।
– हालांकि मुरली विजय के नहीं होने से टीम को ओपनर की दिक्कत हो सकती है। जबकि तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सुर्खियां बटोरने वाले टी नटराजन, वरूण एरोन, अक्षर पटेल और मोहित शर्मा से भी अच्छी परफॉर्मेंस की उम्मीद है।

You May Also Like

English News