पंजाब के नटराजन ने अजिंक्य रहाणे को लौटाया, उछल पड़ीं प्रीति जिंटा…

इंदौर: किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम अब से कुछ देर बाद जब यहां आईपीएल के मुकाबले में  राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का सामना करेगी तो उसका खास ध्‍यान पुणे टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के शानदार फॉर्म की चुनौती से जूझने पर होगा. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है.

पुणे ने 7.1 ओवर में 2विकेट पर 43 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ (21) और बेन स्टोक्स (1) क्रीज पर हैं. अजिंक्य रहाणे 15 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए और 4 रन पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए. पुणे को पहला झटका एक रन पर ही लग गया, जब तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने मयंक अग्रवाल को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और बोल्ड करके पैवेलियन की राह दिखा दी. फिर क्या था स्टेडियम में मौजूद प्रीति जिंटा झूम उठीं.

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने छठे ओवर में स्पिनर अक्षर पटेल का आक्रमण पर लगाया और उन्होंने रनगति पर अंकुश लगाते  हुए तीन ही बनाने दिए. रनगति कम होने का असर रहाणे पर दिखा और उन्होंने सातवें ओवर में टी नटराजन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलते हुए गेंद को कवर बाउंड्री के बाहर भेजना चाहा, लेकिन गेंद वहां पर फील्डिंग कर रहे मार्कस स्‍टोइनिस के हाथों में समा गई. 

पहले 5 ओवर : मयंक आउट, धीमी शुरुआत

  • मयंक बोल्ड! किंग्स इलेवन पंजाब के लिए गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने की. उनकी कसी हुई गेंदबाजी के सामने पुणे के बल्लेबाज असहाय नजर आए. इसका फल उन्हें पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट के रूप में मिला. जब मयंक अग्रवाल शून्य पर बोल्ड हो गए. ओवर में उन्होंने महज एक रन लेने दिया.
  • रहाणे बचे! दूसरे ओवर में मोहित शर्मा ने भी महज दो रन ही लेने दिए. तीसरे ओवर में संदीप ने फिर चार रन ही बनाने दिए. चौथे ओवर में रहाणे को विकेट मिलते-मिलते रह गया, जब मोहित की गेंद पर मनन वोहरा ने कवर पर कैच टपका दिया. फिर रहाणे ने इसका फायदा उठाया और शॉर्ट फाइन के ऊपर से छक्का जड़ दिया. एक चौके के साथ उन्होंने ओवर में 13 रन ठोक दिए.
  • पांचवें ओवर में स्टीव स्मइथ ने संदीप की गेंदों पर लगातार दो चौके जड़े और 12 रन बना लिए. पुणे 5 ओवर बाद 32/1

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में स्मिथ ने नाबाद 84 रन की पारी खेली थी और आखिरी ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्‍के जड़ते हुए टीम को बेहतरीन दिला दी थी. दूसरी ओर, पंजाब टीम के नए कप्‍तान ग्लेन मैक्सवेल  की कोशिश अपनी टीम के पिछले दो वर्षों के लचर प्रदर्शन को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करने की होगी.

किंग्स इलेवन की बात करें तो इसकी बल्लेबाजी मजबूत है जिसमें विदेशी खिलाड़ियों में मैक्सवेल के अलावा शॉन मार्श, मार्टिन गुप्टिल, मोर्गन और डेविड मिलर जैसे सीमित ओवरों के धुरंधर शामिल हैं. ऐसे में अंतिम एकादश में चयन वीरेंद्र सहवाग और टीम प्रबंधन के उनके अन्य साथियों के लिये सबसे बड़ा सरदर्द होगा.

टीमें इस प्रकार हैं:
किंग्‍स इलेवन पंजाब : ग्‍लेन मैक्‍सवेल (कप्‍तान), हाशिम अमला, मनन वोहरा, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, टी. नटराजन, स्वप्निल सिंह.

पुणे सुपरजायंट्स:  स्‍टीव स्मिथ  (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, मयंक अग्रवाल, बेन स्‍टोक्‍स, एमएस धोनी, मनोज तिवारी, रजत भाटिया, इमरान ताहिर, राहुल चहर, अशोक डिंडा और डेनियल क्रिस्टियन.

You May Also Like

English News