पंजाब बोर्ड : जारी हुआ 12वीं कक्षा का परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

मार्च माह में बोर्ड की परीक्षा के आयोजन के बाद अब छात्रों के परीक्षा परिणाम भी जारी होने लगे है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया था. पंजाब बोर्ड के 12 वीं कक्षा के परिक्सः में इस बार छात्रा ने बाजी मारी है. लुधियाना की पूजा 12 वीं कक्षा में अव्वल रही है. बता दे कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मेरिट सूची भी जरी कर दी है.मार्च माह में बोर्ड की परीक्षा के आयोजन के बाद अब छात्रों के परीक्षा परिणाम भी जारी होने लगे है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया था. पंजाब बोर्ड के 12 वीं कक्षा के परिक्सः में इस बार छात्रा ने बाजी मारी है. लुधियाना की पूजा 12 वीं कक्षा में अव्वल रही है. बता दे कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मेरिट सूची भी जरी कर दी है.   ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना परीक्षा परिणाम कल बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर देख सकते हैं. बता दे कि पंजाब शिक्षा बोर्ड इ इन परीक्षाओं का आयोजन 28 फरवरी 2018 से 24 मार्च 2018 तक किया था. परीक्षा में कुल 3,27,159 स्टूडेंट्स शामिल रहे थे.   प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ओवरऑल परिणाम की बात की जाए तो छात्राएं छात्रों पर 12वीं कक्षा की परीक्षा में भारी पड़ती हुई नजर आई है. स्पोर्ट्स और एकेडमिक दोनों कैटेगरी में पांच स्थानों पर लड़कियों ने जगह बनाई है. ओवरऑल परीक्षा परिणाम 75.9 प्रतिशत रहा है.  

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं की बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना परीक्षा परिणाम कल बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर देख सकते हैं. बता दे कि पंजाब शिक्षा बोर्ड इ इन परीक्षाओं का आयोजन 28 फरवरी 2018 से 24 मार्च 2018 तक किया था. परीक्षा में कुल 3,27,159 स्टूडेंट्स शामिल रहे थे. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ओवरऑल परिणाम की बात की जाए तो छात्राएं छात्रों पर 12वीं कक्षा की परीक्षा में भारी पड़ती हुई नजर आई है. स्पोर्ट्स और एकेडमिक दोनों कैटेगरी में पांच स्थानों पर लड़कियों ने जगह बनाई है. ओवरऑल परीक्षा परिणाम 75.9 प्रतिशत रहा है. 

You May Also Like

English News