पंजाब में शाह और बादल के बीच हुई बैठक

संपर्क फॉर समर्थन के तहत पंजाब पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चंडीगढ़ में गुरुवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के आवास पर हुई बैठक में मिशन 2019 पर चर्चा हुई और पंजाब में एनडीएन की चुनावी रणनीति बनाई गई. यहां शिअद-भाजपा ने एक समन्वय समिति बनाने का भी निर्णय लिया और एनडीए की मजबूती पर जोर दिया गया.संपर्क फॉर समर्थन के तहत पंजाब पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चंडीगढ़ में गुरुवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के आवास पर हुई बैठक में मिशन 2019 पर चर्चा हुई और पंजाब में एनडीएन की चुनावी रणनीति बनाई गई. यहां शिअद-भाजपा ने एक समन्वय समिति बनाने का भी निर्णय लिया और एनडीए की मजबूती पर जोर दिया गया.    बता दें कि इस बैठक में अमित शाह ने अकाली नेताओं के साथ कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जिनमें प्रमुख मुद्दा 2019 में होनेवाला लोकसभा चुनाव ही था.बैठक में पंजाब में किसानों की हालत , गन्ना किसानों के लिए 830 सौ करोड़ रुपये जारी करने, दलितों के मुद्दे और गुरुद्वारे में लंगर पर जीएसटी खत्म करने पर भी विचार किया गया.शाह ने करीब आधे घंटे तक प्रकाश सिंह बादल के साथ अकेले में कमरा बंद बैठक की. वैसे यह बैठक कुल डेढ़ घंटा चली.    उल्लेखनीय है कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच हर स्तर पर मिलकर कार्य करने के लिए दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं को शामिल करने के लिए एक समन्वय समिति बनाने पर भी सहमति बनी. बैठक में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल सहित कई नेता मौजूद थे.प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल ने अमित शाह का स्‍वागत किया. बैठक के बाद अमित शाह को सिरोपा भेंट किया गया.बाद में अमित शाह ने शाम को पूर्व ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर और प्रसिद्ध एथलीट मिल्‍खा सिंह से भी मुलाकात की.

 

बता दें कि इस बैठक में अमित शाह ने अकाली नेताओं के साथ कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जिनमें प्रमुख मुद्दा 2019 में होनेवाला लोकसभा चुनाव ही था.बैठक में पंजाब में किसानों की हालत , गन्ना किसानों के लिए 830 सौ करोड़ रुपये जारी करने, दलितों के मुद्दे और गुरुद्वारे में लंगर पर जीएसटी खत्म करने पर भी विचार किया गया.शाह ने करीब आधे घंटे तक प्रकाश सिंह बादल के साथ अकेले में कमरा बंद बैठक की. वैसे यह बैठक कुल डेढ़ घंटा चली.

 

उल्लेखनीय है कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच हर स्तर पर मिलकर कार्य करने के लिए दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं को शामिल करने के लिए एक समन्वय समिति बनाने पर भी सहमति बनी. बैठक में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल सहित कई नेता मौजूद थे.प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल ने अमित शाह का स्‍वागत किया. बैठक के बाद अमित शाह को सिरोपा भेंट किया गया.बाद में अमित शाह ने शाम को पूर्व ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर और प्रसिद्ध एथलीट मिल्‍खा सिंह से भी मुलाकात की.

You May Also Like

English News