पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में शुरु हुआ वृक्षारोपण अभियान…

पेड़-पौधे न सिर्फ पर्यावरण संतुलन के लिए जरूरी हैं बल्कि ये लोगों की जिंदगी के लिए भी सबसे महत्वपूर्ण हैं। दुनिया भर में हुए विभिन्न रिसर्च इस बात को साबित कर चुके हैं कि शहर के उन इलाकों में लोग सेहतमंद और खुशहाल रहते हैं जहाँ हरे-भरे पार्कों की संख्या और हरियाली ज्यादा होती है। वहां के लोगों की सोच सकारात्मक होती है। इसी सकारात्मकता को और आगे ले जाने का जिम्मा वृंदावन योजना-1 कालोनी के निवासियों ने उठाया है। रायबरेली रोड स्थित कॉलोनीवासियों ने बड़ी संख्या में यहाँ पौधरोपण कर हरियाली और पर्यावरण की रक्षा का संकल्प लिया।पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में शुरु हुआ वृक्षारोपण अभियान...राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविन्द के घर लगा लोगों की भीड़ जुटना होगी शुरू…

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में शुरू हुआ पौधरोपण का यह अभियान यहाँ बड़ी संख्या में लोगों की सहभागिता से चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बूथ 340-342 पर बीजेपी अवध क्षेत्र के महामंत्री नीरज सिंह की अगुवाई में पौधे लगाए गये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर के आसपास बड़ी संख्या में पौधे लगाने और उनकी देखभाल करनी चाहिए। ये पौधे हमें बेहतर जीवन जीने में सहायक होते हैं। हरियाली से प्रदूषण कम होता है और पर्यावरण संतुलन बना रहता है।

पौधरोपण के इस आयोजन में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ ही संयोजक एसपी सिंह, सहसंयोजक अनुपम सिंह, आयोजक ब्रज किशोर शुक्ला तथा बूथ अध्यक्ष विद्यार्थी जी आदि मौजूद रहे। गौरतलब है कि कॉलोनी में कई पार्कों में ब्रज किशोर शुक्ला के नेतृत्व में पौधरोपण और हरियाली बरकरार रखने की जिम्मेदारी निभाई जा रही है।श्री शुक्ल ने कहा कि कॉलोनी में पौधरोपण के लगातार कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इसमें आर्मी से रिटायर्ड लोग, पुलिस अफसर, डॉक्टर, कारोबारी आदि सभी लोग शामिल हैं।

You May Also Like

English News