पटना से अगवा व्यवसायी के बेटे लखीसराय से मुक्त, 5 गिरफ्तार

पटना/लखीसराय: बिहार में पटना हवाईअड्डे से शुक्रवार को अपहृत दिल्ली के मार्बल व्यवसायी के दोनों बेटों को पुलिस ने बुधवार को राज्य के लखीसराय जिले के कजरा क्षेत्र से सकुशल मुक्त करा लिया है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

bihar-police_650x400_71427718943

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर के सेक्टर आठ में रहने वाले कारोबारी बाबूलाल शर्मा के अपहृत दोनों बेटे कपिल शर्मा और सुरेश सुरेश शर्मा को पुलिस ने सकुशल मुक्त करा लिया है. इन दोनों को अगवा कर कजरा क्षेत्र की पहाड़ियों में छिपाकर रखा गया था.

व्यवसायी बेटों की रिहाई के बदले चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी. सुरेश और कपिल के पिता बाबूलाल शर्मा दिल्ली के एक बड़े मार्बल व्यवसायी हैं और उनका कारोबार दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान तक फैला हुआ है.

उन्होंने बताया कि पटना जिला पुलिस, लखीसराय जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम ने एक साझा अभियान के बाद दोनों भाइयों को जंगल से बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में संलिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

महाराज के मुताबिक, फिलहाल पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है. पटना के एसएसपी ने रिहाई के लिए फिरौती देने की बात से पूरी तरह इनकार किया है.

उल्लेखनीय है कि कपिल और सुरेश शुक्रवार शाम पटना एयरपोर्ट पर उतरे थे. उसके बाद से ही उनका कोई पता नहीं चल पा रहा था. किसी परिचित के कहने पर ही दोनों कारोबार के सिलसिले में पटना पहुंचे थे.

पटना के हवाईअड्डे थाना में इस मामले की एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसके बाद पूरे मामले की जांच के लिए विशेष अनुसंधान टीम (एसआईटी) का गठन किया गया था.

You May Also Like

English News