पटौदी खानदान की इस बेटी के बारे में नहीं जानते होगे, संभालती है 2700 करोड़ की विरासत..

पटौदी खानदान के बेटे सैफ अली खान और बेटी सोह अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। एक ओर सैफ करीना से शादी करने के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाए हुए हैं। वहीं सोहा फिलहाल मां बनने वाली हैं। सोहा अक्सर ट्विटर या इंस्टाग्राम पर बेबी बंप के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं।
 पटौदी खानदान की इस बेटी के बारे में नहीं जानते होगे, संभालती है 2700 करोड़ की विरासत..

रजनीकांत के बर्थडे पर रिलीज होगा आने वाली फिल्म ‘2.0’ का ट्रेलर..

दोनों भाई-बहन बॉलीवुड का जाना-माना नाम बन चुके हैं। एक्टिंग का हुनर दोनों बच्चों में उनकी मां शर्मिला टैगोर से आया। ये दोनों भाई-बहन अपने हुनर के जरिए मां का नाम रोशन कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सैफ और सोहा के अलावा शर्मिला की एक और बेटी हैं। 

उनकी इस बेटी का नाम सबा अली खान है। सबा सैफ से छोटी और सोहा से बड़ी हैं। सबा फिल्मों और लाइमलाइट से दूर रहती हैं। इसीलिए आपने उनके बारे में कम ही सुना होगा। फैमिली फंक्‍शन के अलावा वो कहीं भी नजर नहीं आती हैं। 
 

प्रोफेशन से सबा एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। हमेशा कैमरों के पीछे छिपी रहने वाली सबा ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा। क्योंकि वो बहुत शर्मीली हैं। सबा ने कुछ समय पहले ही अपनी डायमंड रेंज शुरू की थी।
 

एक इंटरव्यू में सबा ने कहा था कि मैंने कभी एक्टिंग में आने के बारे में नहीं सोचा। मुझे खुशी है क‌ि मैं जो काम कर रही हूं उसमें मेरा काफी नाम है। सबा ने अपनी भाभी करीना के लिए भी कई ज्वैलरी डिजाइन की हैं। 
 

41 साल की सबा ने अभी तक शादी नहीं की है। अपनी फैमिली के साथ रहने वाली सबा की उनकी भाभी करीना से भी अच्छी बॉन्डिंग है। अपने बिजनेस के अलावा सबा नवाब खानदान की 2700 करोड़ रुपए की संपत्ति की भी देखरेख करती हैं। 
 

इतना ही नहीं इस काम के लिए औकाफ-ए-शाही नाम की एक संस्‍था भी है। सबा इस संस्था की मुखिया हैं। इस वजह से वह पटौदी खानदान की सभी सम्पतियों का पूरा हिसाब रखती हैं। अपने बिजी शेड्यूल की वजह से सबा भाई-बहन की तरह चर्चा में नहीं रहती हैं। 
 

You May Also Like

English News