पढ़ कर आप भी चौक जाइयेगा ! महिला ने कहा नौकरी मिल जायेगी पर करना होगा सेक्स

लखनऊ : छात्राओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उनको देह व्यापार के धंधे में ढकेलने का सनसनीखेज मामला सामाने आया है। सोमवार को कुछ छात्राओं ने उस महिला को पकड़ लिए जिसने नौकरी दिलाने का वादा किया था और बाद में उन पर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बना रही थी। छात्राओं ने जब महिला से अपने दस्तावेज वापस मांगे तो महिला आनाकानी करने लगी। बात बढ़ी तो छात्राओं ने महिला को पीट दिया और मोहनलालगंज पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मोहनलालगंज के एक गांव में लविवि में बीए की छात्रा अपने परिवार के साथ रहती है। छात्रा व उसकी कुछ सहेलियों की मुलाकात करीब 15 दिन पहले गोमतीनगर निवासी कुसुम यादव नाम की एक महिला से हुई। कुसुम यादव ने छात्रा व उसकी सहेलियों को अच्छी नौकरी दिलाने की बात कही। नौकरी पाने की चाह में छात्रा व उसकी सहेलियां कुसुम की बातों में आ गयी। इसके बाद कुसुम यादव ने छात्रा व उसकी सहेलियों से उनके दस्तावेज ले लिये। आरोप है कि इसके बाद कुसुम यादव ने छात्रा को फोन किया और बताया कि उनको नौकरी तो मिल जायेगी पर उसको शारीरिक संबंध बनाने होंगे। यह बात सुन छात्रा सन्न रह गयी।

कुसुम के पास छात्रा के असली दस्तावेज थे इसलिए छात्रा ने कुछ नहीं कहा। इसके बाद छात्रा ने कुसुम यादव को सोमवार को मोहनलालगंज के कालेवीर बाबा मंदिर दस्तावेज लेकर बुलाया और बहाना किया कि उसको दस्तावेज की फोटो कापी करानी है। छात्रा के बिछाये गये जाल में कुसुम आ गयी और सोमवार को मोहनलालगंज के कालेवीर बाबा मंदिर पहुंच गयी। कुसुम के पहुंचने पर छात्रा व उसकी सहेलियों ने जब अपने असली दस्तावेज कुसुम से वापस मांगे तो कुसुम ने इधर-उधर की बात कहकर उनको टरकाने लगी।

 कुसुम ने छात्रा व उसकी सहेलियों को बताया कि नौकरी के साथ उन लोगों को मोटी रकम भी मिलेगी। कुसुम की यह बात सुन छात्रा व उसकी सहेलियां भटक उठी और उन लोगों ने कुसुम को पीट दिया। हंगामा होते देख आसपास मौजूद लोग मदद के लिए जमा हो गये। छात्रा व उसकी सहेलियों ने जब लोगों को कुसुम की हरकत के बारे में बताया तो लोगों ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची मोहनलालगंज पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने आरोपी महिला कुसुम को हिरासत में ले लिया। इस मामले में पीडि़त छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने कुसुम यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कई छात्राओं के दस्तावेज आरोपी महिला के पास से मिले
मोहनलालगंज पुलिस के हत्थे चढ़ी कुसुम बेहद शातिर है। मूल रूप से वह बाराबंकी जनपद की रहने वाली है। तलाशी के दौरान पुलिस को उसके पास से कई युवतियों के दस्तावेज मिले हैं। फिलहाल मोहनलालगंज पुलिस कुसुम से पूछताछ कर रही है। आशंका इस बात की है कि हो सकता है कि कुसुम की जाल में फंसकर कहीं कुछ युवतियों का शोषण तो नहीं किया गया। पुलिस का मानना है कि कुसुम ग्रामीण इलाके में रहने वाली छात्राओं को अपने जाल में फंसाती थी।

मामूली धारा के तहत पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट
पीडि़त छात्रा ने पुलिस को जो तहरीर दी है उसमें साफ लिखा है कि कुसुम ने उसको शारीरिक संबंध बनाने के लिए दवाब बनाया। इसके बावजूद भी मोहनलालगंज पुलिस ने इस मामले में 420 और 509 आईपीसी के तहत ही रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने इस मामले में अनैतिक देह व्यापार की किसी धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

You May Also Like

English News