पढि़ए एक ऐसे मेले के बारे में जहां संबंध बनाने आते हैं जोड़े !

लखनऊ: मेले का शब्द दिमाग में आते ही खेल-खिलौने, रोशनी, चाट और पकौड़ी की याद आने लगती है, पर हम आपको एक ऐसे मेले के बारे में बताने जा रहे हैं ,जहां यह सब तो नहीं मिलेगा पर कुछ ऐसा जरुर होता है इस मेले में जिसको जानकर अपना दंग रह जायेंगे।

ज्यादा समय न लेते हुए चलिए आपको बताते हैं कि बर्निंग् मैन महोत्सव के बारे में। इस मेले में दुनियाभर से कई हजार जोड़े सिर्फ संबंध बनाने के लिए पहुंचते हैं। नेवादा रेगिस्तान के ब्लैक रॉक सिटी में हर साल बर्निंग मैन महोत्सव मनाया जाता है।

इस मेले में शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। पर इस मेले में एंट्री की एक शर्त है और वो ये है कि आपके पास एक पार्टनर होना चाहिए। इस मेले में हजारों की संख्या में जोड़े आते हैं जिनके लिए खास व्यवस्था की जाती है ताकि इन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। मेले में कई गुंबद नुमा छोट-छोटे तंबू बने होते हैं।

इन तंबुओं में जरूरत का सारा सामान उपलब्ध होता है। यहां पर फ्री बेड, फ्री तौलिए, फ्री चादर और कुशन भी मौजूद होते हैं। यहां किसी को किसी तरह की रोक टोक नहीं होती और हर कोई अपने लिए नए पार्टनर की तलाश कर सकता है। इस मेले में एंट्री तो पार्टनर के साथ होती है लेकिन मेले के अंदर जाकर आप अपना पार्टनर बदल भी सकते हैं।

You May Also Like

English News