पढि़ए कहां से ? लड़ेगी भाजपा नेता स्वाति सिंह पहली बार चुनाव

लखनऊ: भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वाति सिंह को बीजेपी ने लखनऊ के सरोजनीनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। ये जानकारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने की। स्वाति सिंह को टिकट मिलने से खुद भाजपाई भी हैरात में है, क्योंकि की स्वाति सिंह ऐसी उम्मीदवार है जो राजनीति में अभी कुछ माह पहले ही उतरी हैं। 

आपको याद हो गया कि स्वाति सिंह वहीं हैं, जिनके पति दयाशंकर सिंह ने कुछ समय पहले मायावती के लिए अभद्रत टिप्पणी की थी। इस मामले ने जब तूल पकड़ा था तो भाजपा ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से निकाल दिया था। यहां तक कि दयाशंकर सिंह के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। दयाशंकर के विरोध में हजरतगंज चौराहे पर बासपाइयों ने जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके परिवार के लोगों के खिलाफ भी अपशब्दों का प्रयोग किया था। इस मामले में दयाशंकर के परिवार की तरफ से भी हजरतगंज कोतवाली में बसपा नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी।

उधर बासपाईयों का विरोध देखते हुए एसटीएफ ने बिहार के बक्सर इलाके से भाजपा नेता दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार किया था। इस पूरे घटनाक्रम के बाद भारतीय जनता पार्टी ने दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह को पार्टी में शामिल करते हुए उनको महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का पद दे दिया था। इसके बाद से स्वाति सिंह सक्रिय राजनीति में आ गयी थी। पति के इस विवाद से पहले स्वाति सिंह का राजनीति से दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं था। अब उनको सरोजनीनगर जैसी महत्वपूर्ण सीट से टिकट मिलने को लेकर पार्टी में ही तरह-तरह की चर्चा पैदा हो गयी है। स्वाति सिंह की किस्मत होने वाले विधानसभा चुनाव में क्या होगी यह तो आने वाले मार्च माह में पता चल जायेगा।

You May Also Like

English News