पढि़ए! सेक्स लाइफ को करना है इंज्वाय तो इन चीजों से हमेशा रहिए दूर

लखनऊ : आज के इस बदलते हुए युग में इंसान पर सबसे अधिक प्रभाव उसकी सेक्स लाइफ पर पड़ता। भाग दौड़ और तनाव से भरी जीवनशैली लोगों की सेक्स लाइफ को डिस्ट्रब कर देती है। पर आईयें हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देते हैं, जिनका प्रयोग कर आप अपनी सेक्स लाइफ का ने सिर्फ बेहतर बना सकते हैं, बल्कि उसको इंज्वाय भी कर सकते हैं।



तनाव से रहें दूर- .

तनाव को कभी भी अपनी सेक्स लाइफ का हिस्सा न बनने दें। तनाव से अक्सर लोगों की सेक्स करने की इच्छा कम हो जाती है। तो जहां तक संभव हो खुद को तनाव से बचाकर रखें।

बेडरूम को ऑफिस न बनाएं-
ऑफिस के काम को अपने बेडरूम के अंदर न घुसने दें। आपका बेडरूम आपके आराम के लिए है। ऑफिस के सामान को बेडरूम से बाहर ही रखें। ऐसा करके भी आप अपने पार्टनर को खुश रख सकते हैं।

फोन से बना लें दूरी-
आज के इस दौर में फोन जीवन का सबसे अहम अंग है, पर अगर यही फोन हर वक्त आपके साथ रहा तो निश्चित तौर पर आपकी सेक्स लाइफ पर असर पड़ेगा। ध्यान रखिए कि एक निश्चित समय पर मोबाईल को खुद से दूर कर दें। फोन को अपने और अपने पार्टनर के प्यार के बीच न घुसने दें। साथ ही बेडरूम को टीवी रूम भी न बनने दें। टीवी को बेडरूम से बाहर ही रखें।

बच्चों का हो अलग कमरा-
बच्चे जब बड़े हो जांऐ तो अपने बेडरूम को बच्चों के खेल का मैदान न बनाएं। बच्चे जैसे ही बड़े हों उन्हें अलग कमरा दें। तभी आप अपने पार्टनर को ज्यादा समय दे पाएंगे।

खानपान रखें सही-
गलत खानपान से भी सेक्स की इच्छा कम हो जाती है इसलिए जो भी खाएं हेल्दी खाएं। जब आप अच्छा खाएंगे तभी आपके सेक्स हॉर्मोन का स्तर भी सही रह पाएगा।

You May Also Like

English News