पढि़ए! 12 बच्चों की मौत की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन पर

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में 19 जनवरी को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 12 बच्चों की मौत के मामले में आज पुलिस ने जेएस पब्लिक स्कूल के प्रबंधक अजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया है। शीतलहर के चलते स्कूलों में छुट्टïी थी और बावजूद इसके जेएस पब्लिक स्कूल ने इस आदेश का पालन नहीं किया। दर्दनाक सड़क हादसे के मामले में स्कूल के प्रबंधक व प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी।

Scene of a car crash


आपको बताते चले कि बीते 19 जनवरी को एटा जनपद में जेएस पब्लिक स्कूल की एक बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। अलीगंज इलाके में स्कूल की बस व ट्रक में भीषण टक्कर हो गयी थी। इस दर्दनाक हादसे में 12 मासूम बच्चों की जान चली गयी थी और कई घायल हो गये थे। इस मामले ने काफी तुल पकड़ा था, वजह थी कि पूरे प्रदेश में 20 जनवरी तक शीतलहर को देखते हुए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था।

आदेश के बावजूद भी जेएस पब्लिक स्कूल खुला हुआ था। इसी आधार पर स्कूल के प्रबंधक अजीत यादव व प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। इस घटना के बाद से दोनों फरार चल रहे थे। मंगलवार को इस मामले में पुलिस ने आरोपी प्रबंधक अजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस व प्रशासन के अधिकारी इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करन की बात कह रहे हैं।

You May Also Like

English News