पता है एक दिन में कितनी बार सेक्स के लिए सोचती हैं लड़कियां

सेक्स जितना मनोरंजक रहा है उतना ही यह शोध का विषय भी रहा है। सेक्स को लेकर आये दिन कई तरह के शोध सामने आते रहते हैं।

पता है एक दिन में कितनी बार सेक्स के लिए सोचती हैं लड़कियां

 
हाल ही में किये गए एक शोध में एक्सपर्ट्स ने यह पता लगाया था कि औसतन पुरुष एक दिन में 34 बार सेक्स के बारे में सोचता है। तब यह सवाल उठाये गए थे की पुरुष की तुलना में महिलाएं एक दिन में सेक्स के बारे में कितनी बार सोचती हैं?
लोगों की आम सोच के अनुसार ऐसा माना जाता है कि महिलाएं भी सेक्स के बारे में उतना ही सोचती हैं, जितना कि पुरुष। लेकिन एक ताजा सर्वे के अनुसार इस बात का खुलासा किया गया है कि महिलाएं दिन में औसत रूप से सेक्स के बारे में 18.6 बार सोचती हैं। इस तरह से महिलाओं के दिमाग में हर 51वें मिनट में सेक्स का ख्याल आता है।
पुरुष सेक्स के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, महिलाएं उसका आधा सोचती हैं। इसका कारण टेस्टॉसटेरोन लेवल है। सेक्स ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करती है। यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं।
रिसर्च के अनुसार प्यार के अलावा और भी कई तरह की चीजें होती हैं, जो महिलाओं को सेक्स के बारे में सोचने के लिए मजबूर करती हैं। नशे की हालत में महिलाओं के अंदर भी सेक्स को लेकर उत्तेजना बढ़ जाती है।
 

You May Also Like

English News