पति ने पत्नी से झगड़े के बाद दी जान

लखनऊ :ठाकुरगंज इलाके में रहने वाले एक दुकानदार ने पत्नी से झगड़े के चलते फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस का कहना है कि दुकानदार शराब पीकर घर पहुंचा था और इसी बात पर उसका पत्नी से झगड़ा हुआ था। इसके अलावा शराब के लिए रुपये न मिलने पर एक युवक ने भी गोसाईगंज इलाके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
ठाकुरगंज के नेवागंज इलाके में पीचकारी व पटाखा दुकानदार 35 वर्षीय राजकुमार अपने परिवार के साथ रहता था। बताया जाता है कि सोमवार की रात वह शराब पीकर घर लौटा। पति को शराब के नशे में देख उसकी पत्नी दीपमाला ने इस बात का विरोध किया। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद दीपमाला बच्चे को लेकर कमरे में सोने के लिए चली गयी।

देर रात जब उसकी आंख खुली तो देखा कि पति का शव छत में लगे कुण्डे में साड़ी के सहारे लटक रहा था। सूचना मिलते ही मौके पर ठाकुरगंज पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन के बाद राजकुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं गोसाईगंज के मलौली गांव निवासी किसान 27 वर्षीय विकास अपने परिवार के साथ रहता था। विकास शराब पीने का आदी था और अक्सर अपनी मां व पत्नी से रुपये के लिए झगड़ता रहता था।

सोमवार की शाम को विकास ने अपनी मां व पत्नी से शराब के लिए रुपये मांगे। दोनों ने जब रुपये देने से इंकार किया तो विकास ने  मारपीट करने लगा और फिर घर का सामान भी तोड़ डाला। देर रात विकास ने कमरे के दरवाजे में साड़ी के सहारे लटक कर अपनी जान दे दी। सूचना मिलते ही मौके पर गोसाईगंज पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन कर विकास के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

You May Also Like

English News