पति-पत्नी की किच-किच को दूर करने के 6 अचूक उपाय

घर में किचिन है तो बर्तन भी होंगे, और बर्तन आपस में टकराएंगे तो आवाज भी होगी। इसी तरह घर में रहने वाले पति-पत्नी की बीच की दशा होती है। क्योकि हर व्यक्ति के विचार अलग-अलग होते हैं। ऐसे में कुछ दंपत्ति तो सामंजस्य बना लेते हैं, लेकिन कुछ दंपत्तियों के घर रोज किच-किच का आलम रहता है।

पति-पत्नी की किच-किच

सर्दियों में इस तरह खुद दिखें स्टाइलिश और आकर्षक!

ऐसे में यहां कुछ आसान उपाय हैं जिन्हें आजमाकर इस दुविधा को दूर किया जा सकता है।

– गृहणियों को घर में बाल खुले नहीं रखना चाहिए। ऐसे में आपके घर की शांति भंग होती है और सौभाग्य भी दूर चला जाता है।

– यदि घर में सुख शांति बिगड़ रही हो तो रोज शाम को तेल का दीपक जलाएं, दीपक जलाते समय थोड़ा सा कपूर तिल के तेल में डाल दें।

– गेंदे के फूल पर कुमकुम लगाकर इसे किसी मंदिर में भगवान की प्रतिमा के सामने रखने से पति-पत्नी के बीच का आपसी अनबन दूर होने लगता है।

– न चाहते हुए भी आपसी कलह हो रहा हो तो लाल कपड़े में मसूर की दाल, रक्त चंदन एवं पांच छोटे नारियल ले लें और क्लेश मुक्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें। अब इस पोटली को गंगा में विसर्जित कर दें। ऐसा 11 मंगलवार तक करने से दाम्पत्य सुख में वृद्धि होने लगती है।

– रिश्तों में बेहद खटास आ जाने पर कुछ लोग जो उपाय करते हैं, उनमें यह भी शामिल है। लाल स्याही से पति का नाम लिखें और ‘हं हनुमंते नम:’ का 21 बार जाप करते हुए उस पत्र को घर के किसी कोने में रखें। कहते हैं, ऐसा करने से आपसी कलह का निवारण होता है।

– सूर्योदय से पहले स्नान कर लें, इसके बाद किसी मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और इस मंत्र का जाप करें।

ऊं नम: संभवाय च मयो भवाय च नम:

शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च।।

 

You May Also Like

English News