पत्थरबाजी के चलते निरस्त हुआ बाईपोल, आतंकियों ने किया बैंक का कैश लूटने का प्रयास

जम्मू कश्मीर । जम्मू कश्मीर राज्य के अनंतनाग में बाईपोल निरस्त हो गया है। इसे भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर निरस्त किया गया है। यहां पर हालात बेहद खराब हैं पत्थरबाज अभी भी सक्रिय हैं तो दूसरी ओर पाकिस्तान सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है। गौरतलब है कि सोमवार को पाकिस्तान की सेना ने सीमा के पार जाकर भारत के 2 जवानों के सिर काट दिए थे। दरअसल अनंतनाग में 25 मई को बाईपोल होना था।मगर हिंसा और पथराव की घटनाओं के बाद इसे निरस्त कर दिया गया। जम्मू कश्मीर में लगातार हिंसा के हालात हैं और ऐसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि सेना के जवानों पर पथराव किए जाने के बाद कथित तौर पर यह बात सामने आई थी कि कथितरूप से सीआरपीएफ की जीप के बोनेट पर एक पत्थरबाज को बांधकर घूमाया गया था। मगर अब फिर से हिंसा भड़क गई। हाल ही में जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने राज्य के हालात को लेकर नरेंद्र मोदी से भेंट की थी।

उन्होंने कहा था कि हालात सुधारने के लिए चर्चा बेहद आवश्यक है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दौर में जो वार्ता प्रक्रिया बाधित हुई थी वह फिर से प्रारंभ किए जाने की जरूरत है। 1 मई को पाकिस्तान की तरफ से पुंछ सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया गया। इसके बाद पाकस्तान की सेना सीमा पार करते हुए भारतीय क्षेत्र में पहुंची और करीब 2 जवानों के सिर काट दिए।

भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की 2 चैकियों को उड़ा दिया। साथ ही पाक के 7 जवानों को भी मार गिराया। दूसरी ओर सोमवार की दोपहर को कश्मीर के कुलगाम में बैंक का कैश लूटने के इरादे से आतंकियों ने कैश वैन पर हमला कर दिया। इस दौरान करीब 5 पुलिस काॅन्स्टेबल शहीद हो गए। इस वारदात में दो बैंक अधिकारियों की मौत हो गई।

आतंकियों द्वारा हमला अचानक किया गया था जिसके चलते जवान और अधिकारी संभल नहीं पाए। जम्मू कश्मीर में नोटबंदी के बाद से ही कई बार बैंक का कैश लूटने के प्रयास की घटनाऐं होती रही हैं। इस दौरान लगभग 5 पुलिस जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने एक काॅन्स्टेबल का हथियार छीन लिया।

You May Also Like

English News