पत्थरबाजों पर चढ़ी CRPF की गाड़ी, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों ने एक बार फिर सिर उठाया है। एक जून को जूमे की नमाज के बाद युवाओं की भीड़ ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला बोल दिया। वाहन तेजी से भाग रहा था और मुंह पर कपड़ा बांधे सैकड़ों युवाओं की भीड़ उस पर पत्थरों से हमला कर रही थी। इसी दौरान, कुछ युवक वाहन की चपेट में आ गए। वाहन उन पर से गुजर गया। एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य बुरी तरह जख्मी हैं। घटना श्रीनगर के पुराने इलाके के नौहट्टा की है।जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों ने एक बार फिर सिर उठाया है। एक जून को जूमे की नमाज के बाद युवाओं की भीड़ ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला बोल दिया। वाहन तेजी से भाग रहा था और मुंह पर कपड़ा बांधे सैकड़ों युवाओं की भीड़ उस पर पत्थरों से हमला कर रही थी। इसी दौरान, कुछ युवक वाहन की चपेट में आ गए। वाहन उन पर से गुजर गया। एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य बुरी तरह जख्मी हैं। घटना श्रीनगर के पुराने इलाके के नौहट्टा की है।  ग्रेटर कश्मीर पुलिस के अनुसार, मृतक का नाम 21 वर्षीय कैसर भट है। उसने हाल ही में कश्मीर आर्ट बिजनेस शुरू किया था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपनी दो बहनों के साथ रिश्तेदारों के साथ रहता था।  मौके पर मौजूद एक युवक के मुताबिक, बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जामा मस्जिद में कार्यवाई की थी। इसके खिलाफ कुछ युवा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। तभी सीआरपीएफ का वाहन आया और 500 लोगों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई।  हालांकि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि युवक वाहन पर हमला कर रहे हैं। यदि वाहन रोक दिया जाता तो भीड़ उसे पूरी तरह तहस-नहस कर देती।

ग्रेटर कश्मीर पुलिस के अनुसार, मृतक का नाम 21 वर्षीय कैसर भट है। उसने हाल ही में कश्मीर आर्ट बिजनेस शुरू किया था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपनी दो बहनों के साथ रिश्तेदारों के साथ रहता था।

मौके पर मौजूद एक युवक के मुताबिक, बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जामा मस्जिद में कार्यवाई की थी। इसके खिलाफ कुछ युवा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। तभी सीआरपीएफ का वाहन आया और 500 लोगों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई।

हालांकि वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि युवक वाहन पर हमला कर रहे हैं। यदि वाहन रोक दिया जाता तो भीड़ उसे पूरी तरह तहस-नहस कर देती।

You May Also Like

English News