पद्मावती विवाद पर बॉम्बे HC ने पूछा- किसी और देश में ऐसा होते हुए देखा है?

पिछले कुछ सालों में कलाकारों व अन्य को खुलेआम दी जा रही धमकियों को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ी गंभीरता से लिया है। कोर्ट ने कहा कि कलाकारों और अन्य को दी जा रही धमकियों और अपनी राय जाहिर करने पर लोगों पर हो रहे हमलों से भारत जैसे लोकतांत्रिक देश की छवि धूमिल हो रही है।पद्मावती विवाद पर बॉम्बे HC ने पूछा- किसी और देश में ऐसा होते हुए देखा है?
बॉम्बे हाईकोर्ट ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ का हवाला देते हुए कहा कि निर्देशक अपनी फिल्म को रिलीज नहीं कर पाए हैं और एक अभिनेत्री मौत की धमकी का सामना कर रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एससी धर्माधिकारी ने सवाल पूछा कि क्या किसी और देश में ऐसा होते हुए आप देख रहे हैं? उन्होंने कई मुख्यमंत्रियों द्वारा फिल्म को बैन किए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने आगे कहा कि यदि ऐसी बातें अमीरों के साथ हो रही हैं तो किसी गरीब के साथ क्या होगा?

कोर्ट ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि यह एक अलग तरह की सेंसरशिप है जो कि भारत की छवि को धूमिल कर रही है। उन्होंने कहा कि हम दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हैं। हम दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही ऐसी घटनाओं से गर्व महसूस नहीं कर सकते हैं। हम भारत की छवि को धूमिल कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म पद्मावती को लेकर उठे विवाद के चलते फिल्म रिलीजिंग डेट जनवरी में कर दी गई है और यह अब 12 जनवरी को रिलीज होगी।

 

You May Also Like

English News