परवेज मुशर्रफ की अगले महीने पाक में वापसी…

पाकिस्तानी अवामी इत्तेहाद के एक नेता के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात से स्वदेश वापस आ सकते हैं. मुशर्रफ को देशद्रोह के मामले में पाकिस्तान की अदालत के समक्ष पेश होना है. मीडिया की खबरों के मुताबिक 74 वर्षीय सेवानिवृत्त जनरल पिछले साल उसी समय से दुबई में रह रहे हैं, जबसे उन्हें चिकित्सीय उपचार के बहाने पाकिस्तान छोड़ने की अनुमति मिली थी.परवेज मुशर्रफ की अगले महीने पाक में वापसी...

गौरतलब है कि मेडिकल जांच के आधार पर पाकिस्तान छोड़ने की अनुमति मिलने के बाद 74 वर्षीय पूर्व तानाशाह पिछले वर्ष दुबई चले गये थे. देश में आपातकाल की घोषणा करने, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को नजरंबद करने और 100 से ज्यादा जजों को बर्खास्त करने के मामले में मार्च 2014 में मुशर्रफ को दोषी ठहराया गया था.

देशद्रोह और बेनजीर भुट्टो हत्या कांड में मुशर्रफ को भगोड़ा अपराधी भी घोषित किया गया है. पाकिस्तानी अख़बार डॉन की खबर के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति के नेतृत्व वाले 23 राजनीतिक और धार्मिक दलों के गठबंधन पाकिस्तान आवामी इत्तेहाद के महासचिव इकबाल डार ने कहा, ‘पूर्व राष्ट्रपति( सेवानिवृत्त) जनरल परवेज मुशर्रफ अगले महीने पाकिस्तान लौटेंगे.’इससे पहले परवेज मुर्शरफ ने संयुक्त अरब अमीरात से पाकिस्तान वापस आने और विशेष अदालत में घोर राजद्रोह से संबंधित मामले का सामना करने के लिये पाकिस्तान सरकार से पर्याप्त सुरक्षा की मांग की थी.

You May Also Like

English News