परिवार के लिए जान छिड़कने वाले सनी इन दो के बिना नहीं रह पाते, जानिए क्यों..

धर्मेंद्र के सबसे बड़े बेटे सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को हुआ था. ये बताने की जरूरत नहीं है कि सनी पाजी के लिए परिवार की क्या अहमियत है. उन्होंने कई बार इसे साबित किया है. जब भी परिवार में कोई मुश्किल आती है सनी सबसे आगे बढ़कर लीड करते नजर आते हैं. कई मौकों ये बात देखने को मिली है. हाल ही में एक बार फिर सौतेली मां हेमा मालिनी के एक बयान से ये बात पुख्ता हुई.परिवार के लिए जान छिड़कने वाले सनी इन दो के बिना नहीं रह पाते, जानिए क्यों..

दरअसल, कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हेमा से नफरत करती हैं, इसीलिए उनके बच्चे भी हेमा को पसंद नहीं करते हैं. आज तक देओल परिवार में से किसी ने भी यह खुलासा नहीं किया था कि हेमा का रिश्ता सनी देओल और बॉबी देओल से कैसा है, लेकिन बुक लॉन्च पर हेमा ने इसका खुलासा कर ही दिया.पिछले दिनों हेमा मालिनी की बायोग्राफी बियोंड द ड्रीम गर्ल की लॉन्चिंग इवेंट में सनी से उनके रिश्तों की एक अलग कहानी सामने आई.

हेमा ने बताया कितने पारिवारिक हैं सनी देओल

बायोग्राफी के लेखक ने मीडिया द्वारा हेमा सनी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा. हेमा ने कहा- जब किताब का नाम बियोंड द ड्रीम गर्ल है तो बुक में उन दोनों का जिक्र होना ही था. लोग सोचते हैं कि हम किस तरह का रिलेशन शेयर करते हैं. बता दूं कि जब भी जरूरत होती है, सनी हमेशा साथ होते हैं. जब वो हादसा (हेमा मालिनी का 2015 में हुआ कार एक्सीडेंट) हुआ था, तब सनी सबसे पहले मुझे देखने पहुंचे थे. वो सब चीजों का ख्याल रखते हैं. जिस तरह से वो सबकी केयर करते हैं, यही दिखाता है कि हमारा रिश्ता कैसा है.

भाई के लिए बनाई फिल्म

सनी देओल अपने भाई बॉबी को लेकर बहुत फिक्रमंद रहते हैं. बॉबी का करियर बुरे दौर में है. कोई उनको काम देने को तैयार नहीं था ऐसे मौके पर सनी ने भाई के लिए फिल्में बनाई. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी था कि परिवार में अगर कोई मुश्किल में है तो उसका असर पड़ता ही है.

इन दो के बिना अकेले नहीं रह पाते सनी पाजी

पर्दे पर हीमैन के लिए मशहूर सनी देओल निजी जीवन में बेहद शर्मीले माने जाते हैं. उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया कि वो अपने पिता का बहुत संकोच करते हैं. सनी दो लोगों के बिना घर में अकेले नहीं रह पाते. ये उनकी पत्नी या बच्चे नहीं हैं. बल्कि उनके माता-पिता, प्रकाश कौर और धर्मेंद्र हैं. सनी, अपने माता-पिता पर जान छिड़कते हैं.

सनी भले ही सौतेली बहनों की शादी में न गए हों पर वो ईशा, अहाना की बहुत इज्जत करते हैं. ऊपर फोटो में सनी की गोदी में बैठकर मुस्कुराने वाली लड़की आहना ही हैं.

किसे चाकू मारने दौड़े थे बॉबी? सनी से बस 8 साल बड़ी हैं हेमा मालिनी

सनी का ये है वास्तविक नाम

सनी का वास्तविक नाम अजय सिंह देओल है. उन्हें घर में सनी के नाम से बुलाया जाता था. बाद में उन्होंने इसी नाम से फिल्मों में आने की ठानी. सनी कुल चार भाई-बहन हैं. भाई बॉबी देओल के अलावा उनकी दो बहनें विजयता और अजीता हैं. दोनों शादीशुदा हैं और अमेरिका में रहती हैं. ईशा और आहना देओल सनी की सौतेली बहनें हैं. सनी ने 1983 में ‘बेताब’ के जरिये बॉलीवुड डेब्यू किया था.

You May Also Like

English News