पहली ट्रांसजेंडर ब्यूरोक्रेट BF से करेगी शादी, रह रही लिव-इन में

 गे सेक्स को अपराध के दायरे से बाहर किए जाने के बाद भारत की पहली ट्रांसजेंडर ब्यूरोक्रेट शादी करना चाहती है. रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के टैक्स डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर ऐश्वर्या रितुपर्णा प्रधान ने कहा है कि वह जल्द ही अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी करेगी जिसके साथ वह पिछले 2 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही है.

ऐश्वर्या ओडिशा के पारादीप में कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर (जीएसटी) है. एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, 34 साल की ऐश्वर्या ने कहा कि उनका ब्वॉयफ्रेंड करीब एक साल से शादी करना चाह रहा है, लेकिन उन्होंने सिर्फ सेक्शन 377 की वजह से फैसला नहीं लिया.

उन्होंने कहा कि अब चूंकि सुप्रीम कोर्ट ने सेक्शन 377 को अपराध के दायरे से हटा दिया है, वह अगले साल शादी करना चाहती हैं. ऐश्वर्या ने 2015 में अपनी ट्रांसजेंडर पहचान का खुलासा किया था. इससे करीब एक साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसजेंडर के मौलिक और नागरिक अधिकार को मान्यता दी थी

कंधमाल के एक गांव में जन्मी ऐश्वर्या ने 2010 में ओडिशा फाइनेंशियल सर्विस में एन्ट्री ली थी, लेकिन तब उन्होंने खुद ही पहचान पुरुष के रूप में दी थी. 2015 में उन्होंने सेक्स रिसाइनमेंट सर्जरी कराई थी. जन्म के वक्त उनका नाम रतिकंता प्रधान था.

ऐश्वर्या ने कहा कि तीन साल पहले जब उनके एन्टरप्रेन्योर बॉयफ्रेंड ने प्रपोज किया था तो वह हंसी थी और इसे बेवकूफी समझी थी. उन्होंने बॉयफ्रेंड से कहा कि तुम मुझसे काफी छोटे हो. ऐश्वर्या स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत कोर्ट में शादी करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जिंदगी में कई बार उन्हें अपमान का सामना करना पड़ा. स्कूल के दिनों में शिक्षक भी अपमानित करते थे और उपहास उड़ाते थे. उन्होंने कहा कि शादी के बाद वह एक लड़की को गोद लेना चाहती है. 

You May Also Like

English News